scriptछत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के रिजल्ट्स से पहले इस पार्टी ने शुरू की लोकसभा चुनाव की तैयारियां | Chhattisgarh Swabhiman Manch preparations for Lok Sabha elections 2019 | Patrika News

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के रिजल्ट्स से पहले इस पार्टी ने शुरू की लोकसभा चुनाव की तैयारियां

locationरायपुरPublished: Nov 24, 2018 02:18:30 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

विधानसभा चुनाव के परिणाम आने से पहले ही छत्तीसगढ़ स्वाभिमान मंच ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। पार्टी की नजर प्रदेश की 7 लोकसभा सीटों पर है।

CG Election 2018

भारत पहले एक कृषि प्रधान देश था फिर बना कुर्सी प्रधान, अब चुनाव प्रधान

रायपुर. विधानसभा चुनाव के परिणाम आने से पहले ही छत्तीसगढ़ स्वाभिमान मंच ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। पार्टी की नजर प्रदेश की 7 लोकसभा सीटों पर है। यही नहीं पार्टी महाराष्ट्र की दो लोकसभा सीटों पर भी प्रत्याशी उतारने की कोशिश में है।
छत्तीसगढ़ स्वाभिमान मंच के अध्यक्ष राजकुमार गुप्त ने बताया कि 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियां तेज हो गई हैं। पार्टी इस बार दुर्ग, रायपुर, जांजगीर, बस्तर, महासमुंद, कांकेर और कोरबा लोकसभा सीट से अपने उम्मीदवार उतारेगी। वहीं महाराष्ट्र में नागपुर और रामटेक लोकसभा सीट से भी प्रत्याशी खड़ा करने की तैयारी है।
मंच ने कुछ वर्ष पहले ही महाराष्ट्र में पार्टी इकाई का विस्तार किया है। वहां के स्थानीय चुनावों में पार्टी शिरकत कर चुकी है। स्वाभिमान मंच ने 2014 के लोकसभा चुनाव में भी प्रत्याशी उतारे थे। हालांकि वह कोई करिश्मा नहीं कर पाई। हालिया विधानसभा चुनाव में पार्टी ने राज्य नागरिकता रजिस्टर का मसला उठाया था। उनका कहना था, अमरीका की तरह देश में भी दोहरी नागरिकता का प्रावधान होना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो