छत्तीसगढ़ टी-२० क्रिकेट लीग -चाहत टाइगर्स की स्वास्तिक ब्लास्टर्स पर जीत

छत्तीसगढ़ टी-२० क्रिकेट लीग -चाहत टाइगर्स की स्वास्तिक ब्लास्टर्स पर जीत

Dinesh Kumar | Publish: Mar, 14 2018 11:45:21 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

छत्तीसगढ़ टी-२० क्रिकेट लीग टूर्नामेंट में बुधवार को चाहत टाइगर्स ने जीत से आगाज किया है।

छत्तीसगढ़ टी-२० क्रिकेट लीग

चाहत टाइगर्स की स्वास्तिक ब्लास्टर्स पर जीत


रायपुर . छत्तीसगढ़ टी-२० क्रिकेट लीग टूर्नामेंट में बुधवार को चाहत टाइगर्स ने जीत से आगाज किया है। रायपुर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में १४ मार्च को खेले गए पहले मैच में पीयूस मल्लेवार की शानदार ६२ रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत चाहत टाइगर्स ने स्वास्तिक ब्लास्टर्स को २३ रन से हरा दिया। इस मैच में चाहत टाइगर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते उतरी और पीयूस मल्लेवार की शानदार ६२ रन और मयंक वघेर के २६ रनों की अहम पारियों की बदौलत २० ओवर में ६ विकेट पर १६५ रन का संघर्षपूर्ण स्कोर खड़ा किया। स्वास्तिक के गेंदबाज अजय मंडल ने ४ ओवर में ३७ रन खर्चकर चाहत के तीन विकेट झटके। जवाब में १६६ रन से मजबूत लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्वास्तिक ब्लास्टर्स के बल्लेबाजों को चाहत के गेंदबाजों ने खुलकर नहीं खेलने दिया। अभ्युदय कांत सिंह और समीर सिंह ठाकुर ने घातक गेंदबाजी करते हुए स्वास्तिक ब्लास्टर्स को लगातार झटके देते रहे, स्वास्तिक ने अपने शीर्ष तीन विकेट ५४ रन पर खो दिए।
अवनीश व शबन का प्रयास विफल
तीन विकेट गंवाने के बाद स्वास्तिक के अवनीश सिंह धारीवाल और शबन ने चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर स्कोर १०६ रन तक पहुंचाया। इसके बाद शबन (३० रन) को अभ्युदय ने और अवनीश (४९ रन) को समीर ने चलता चल स्वास्तिक को झटके देकर उसकी उम्मीदें तोड़ दिया। दोनों खिलाडिय़ों के आउट होने के बाद स्वास्तिक ब्लास्टर्स २० ओवर में ७ विकेट पर १४२ रन ही बना सकी और उसे २३ रन से हार का सामना करना पड़ा। चाहत के अभ्युदय और समीर ने तीन-तीन विकेट झटके।

रायपुर सुपर किंग्स ने जय हिंद को हराया
बुधवार को खेले गए दूसरे मैच में रायपुर सुपर किंग्स ने जय हिंद स्टार को ४० रन से हरा दिया। इस मैच में रायपुर सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और अनुज तिवारी ने ५९ व शकीब अहमद के ४७ रन की अहम पारियों की बदौलत २० ओवर में ४ विकेट पर १७४ रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी जय हिंद स्टार को रायपुर सुपर किंग्स के गेंदबाजों ने २० ओवर मेंं ८ विकेट पर १३४ रन की बनाने दिया और अपनी टीम को जीत दिला दी। सुपर किंग्स के गुंजन सिंह ने तीन विकेट झटके।

कल के मैच
क्वींस क्लब बनाम जय हिंद स्टार
बजाज बुल्स बनाम रायपुर सुपर स्मैशर्स

Ad Block is Banned