scriptGovt Job: यहां निकली शिक्षक पदों पर भर्ती, आवेदन की अंतिम तिथि 20 दिसंबर | Chhattisgarh Teacher Recruitment: Apply for 23 post of guest teacher | Patrika News

Govt Job: यहां निकली शिक्षक पदों पर भर्ती, आवेदन की अंतिम तिथि 20 दिसंबर

locationरायपुरPublished: Dec 09, 2019 05:36:20 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

अगर आप टीचिंग के क्षेत्र में नौकरी तलाश रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर। कलेक्टर कार्यालय बस्तर ने अतिथि शिक्षक के पद के लिन आवेदन आमंत्रित किए हैं।

teacher_job.jpg

Para teacher education workers committee constituted,,Para teacher education workers committee constituted,,

रायपुर. अगर आप टीचिंग के क्षेत्र में नौकरी तलाश रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर। कलेक्टर कार्यालय बस्तर ने अतिथि शिक्षक के पद के लिन आवेदन आमंत्रित किए हैं। जारी नोटिफिकेशन के तहत कुल 23 पदों पर भर्ती की जानी है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इन पदों पर 23 दिसंबर 2019 तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नीचे दी गई जानकारी जरूर पढ़ लें। उसके बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू करें।
कुल पद : 23
अतिथि शिक्षक पीजीटी : 6
अतिथि शिक्षक टीजीटी : 17

शैक्षिक योग्यता :
– अतिथि शिक्षक (पीजीटी) पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में 55 प्रतिशत अंक के साथ स्नातकोत्तर उपाधि और बीएड या एमएड की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही संबंधित विषय में तीन साल का अनुभवन होना चाहिए।
– अतिथि शिक्षक (टीजीटी) पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में 50 प्रतिशत अंक के साथ स्नातक उपाधि और बीएड की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही संबंधित विषय में तीन साल का अनुभवन होना चाहिए।
वेतनमान :
पीजीटी पद पर वेतनमान : 18,000 रुपए प्रतिमाह
टीजीटी पद पर वेतनमान : 15,000 रुपए प्रतिमाह

ऐसे करें आवेदन: इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार पंजीकृत डाक से आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इन पदों पर 23 दिसंबर 2019 तक आवेदन कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो