Chhattisgarh के एएसआई को नवाजा जाएगा केंद्रीय गृहमंत्री पदक से

Chhattisgarh के एएसआई को नवाजा जाएगा केंद्रीय गृहमंत्री पदक से

Anupam Rajiv Rajvaidya | Updated: 13 Aug 2019, 10:28:12 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

  • एएसआई (ASI) दीपक सिंह चौहान (Deepak singh chouhan) को केंद्रीय गृहमंत्री (Home Minister) पदक (Medal)
  • जांच (Investigation) में उत्कृष्टता (Excellence) के लिए किया जाएगा सम्मानित
  • देशभर के 96 पुलिस (Police) कार्मिकों का हुआ चयन

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (एएसआई) (ASI) दीपक सिंह चौहान (Deepak singh chouhan) को केंद्रीय गृहमंत्री (Home Minister) के पदक से नवाजा जाएगा। अपराध की जांच (Investigation) के उच्च पेशेवर मानकों को बढ़ावा देने और जांच अधिकारियों द्वारा जांच (Investigation) में इस तरह की उत्कृष्टता (Excellence) को पहचानने के उद्देश्य से यह पदक (Medal) दिया जाता है।

13 महिला पुलिस अधिकारी भी की जाएंगी पुरस्कृत
देश के 96 पुलिस कार्मिकों को वर्ष 2019 के लिए जांच (Investigation) में उत्कृष्टता (Excellence) के लिए केंद्रीय गृहमंत्री (Home Minister) के पदक (Medal) से पुरस्कृत किया गया है। इन पुरस्कारों को प्राप्त करने वाले कार्मिकों में 15 सीबीआई (CBI), 11 महाराष्ट्र पुलिस, 10 उत्तरप्रदेश पुलिस, 9 केरल पुलिस, 8 मध्यप्रदेश पुलिस, 6 दिल्ल पुलिस और कर्नाटक पुलिस के हैं। शेष सभी अन्य राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों और केंद्रीय जांच (Investigation) एजेंसियों के हैं। इनमें 13 महिला पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं।

केंद्रीय गृहमंत्री ने पांच पुलिस पदक शुरू किए
केंद्रीय गृहमंत्री (Home Minister) ने पुलिस सेवा में पेशेवर रुख तथा उत्कृष्टता (Excellence) को बढ़ावा देने एवं ऐसे सुरक्षाबलों, जो तनावपूर्ण स्थितियों तथा दुर्गम क्षेत्रों में अच्छा कार्य करते हैं, को सम्मानित करने के लिए वर्ष 2018 में पांच पुलिस पदक (Medal) आरंभ किए गए थे। ये पांच गैर-नकदी पुरस्कार, जो राज्य पुलिस बल एवं केंद्रीय पुलिस संगठनों तथा सशस्त्र बलों में वर्तमान पुरस्कार योजनाओं में वृद्धि एवं सुदृढ़ बना रहे हैं। ये हैं-
1. केंद्रीय गृहमंत्री (Home Minister) विशेष संचालन पदक (Medal)
2. पुलिस आंतरिक सुरक्षा सेवा पदक (Medal)
3. असाधारण कुशलता पदक (Medal)
4. उत्कृष्ट एवं अति उत्कृष्ट सेवा पदक (Medal)
5. जांच (Investigation) में उत्कृष्टता (Excellence) के लिए केंद्रीय गृहमंत्री (Home Minister) का पदक

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned