scriptछत्तीसगढ़ के इस गाँव में लोग क्यों पी रहे हैं जानवरों का जूठा पानी,पढ़ें पूरी खबर | chhattisgarh villagers force to drink water with animal | Patrika News

छत्तीसगढ़ के इस गाँव में लोग क्यों पी रहे हैं जानवरों का जूठा पानी,पढ़ें पूरी खबर

locationरायपुरPublished: Apr 13, 2019 08:32:26 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

पिछले चार महीने से बलरामपुर के इस गाँव में पानी की समस्या इस कदर बढ़ गयी है की उन्हें मजबूरन गन्दा पानी पीना पड़ रहा है।

water crisis

छत्तीसगढ़ के इस गाँव में लोग क्यों पी रहे हैं जानवरों का जूठा पानी,पढ़ें पूरी खबर

हर साल गर्मी का मौसम शुरू होते ही छत्तीसगढ़ में पानी की समस्या भी शुरू हो जाती है।छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में पानी की समस्या इस हद तक बढ़ गयी है की वहां के ग्रामीण उस तालाब का पानी पीने को मजबूर हो गए हैं जहाँ सिर्फ जानवर पानी पीते थे ।
राप्ती नदी के किनारे बसे चरचरी गाँव में लगभग 150 लोग रहते हैं और ज्यादातर ग्रामीण दिहाड़ी मजदुर है। यहाँ की महिलाओं और बच्चों को पानी लाने के लिए तेज धुप में मीलों पैदल चलना पड़ता है। ग्रामीणों का कहना है कि पिछले चार महीने से समस्या इस कदर बढ़ गयी है की हमे मजबूरन गन्दा पानी पीना पड़ रहा है लेकिन हमारी सुध लेने अबतक कोई मंत्री या नेता नहीं आया,वो तभी आते हैं जब उन्हें हमारे वोट की जरुरत होती है।
पानी की समस्या के कारण सब एक ही तालाब से पानी पी रहे हैं चाहे वो जानवर हो या इंसान।ग्रामीणों ने इसकी सुचना स्थानीय अधिकारियों को भी दी लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। गाँव के सरपंच ने बताया की उसने मौखिक रूप से पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट को इसकी सुचना दी लेकिन कोई अधिकारी जाँच करने नहीं आया।
वहां के एसडीएम अजय किशोर लकड़ा का कहना है की उन्हें इसकी सुचना आज ही मिली है और कल वह अपनी टीम के साथ वहां जाकर समस्या के समाधान का प्रयास करूँगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो