scriptव्यापमं ने व्याख्याता भर्ती परीक्षा के आवेदकों को किया अलर्ट, कहा – एेसे कॉल आएं तो रहे सावधान | Chhattisgarh VYAPAM: CG Vyapam alerts to candidates over job fraud | Patrika News

व्यापमं ने व्याख्याता भर्ती परीक्षा के आवेदकों को किया अलर्ट, कहा – एेसे कॉल आएं तो रहे सावधान

locationरायपुरPublished: Aug 03, 2019 04:06:44 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Chhattisgarh VYAPAM: अगर आपने छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (CG VYAPAM) में निकली व्याख्याता और शिक्षक भर्ती परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है।

chhattisgarh vyapam

Chhattisgarh VYAPAM: CG Vyapam alerts to candidates over job fraud

रायपुर. Chhattisgarh VYAPAM: अगर आपने छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (CG VYAPAM) में निकली व्याख्याता और शिक्षक भर्ती परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है।

दरअसल, व्याख्याता और शिक्षक भर्ती परीक्षा के आवेदकों के पास इन दिनों फर्जी कॉल आ रहे हैं, जिसमें ठग खुद को छत्तीसगढ़ व्यापमं का कर्मचारी बताकर युवाओं को नौकरी का झांसा दे रहे हैं। इसके बदले ठग आवेदकों से पैसों की मांग कर रहे हैं।हालांकि व्यापमं के इस अलर्ट से भर्ती परीक्षा के आवेदकों में हड़कंप मच गया है।

बड़ा खुलासा: व्यापमं का क्लर्क युवाओं को एग्जाम में एेसे कराता था सेलेक्शन

इस तरह की शिकायत सामने आने के बाद व्यापमं ने आवेदकों को अलर्ट जारी किया और ऐसे फर्जी कॉल से सतर्क और सावधान रहने की सलाह दी है। व्यापमं ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि कुछ अवांछित तत्व व्यापमं की छवि को धूमिल करने की कोशिश कर रहे हैं।
इसके अलावा व्यापमं ने इसे लेकर रायपुर के पुलिस अधीक्षक को भी एक पत्र लिखा है, जिसमें ऐसे ठगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। साथ ही व्यापमं ने आवेदकों को भी अलर्ट रहने के लिए कहा है।
छत्तीसगढ़ व्यापमं में चल रही फर्जी भर्ती, अगर आपने दिया है ये परीक्षा तो जानें मामला, वरना..

आवेदन इन बातों का रखें ध्यान
– यदि किसी भी आवेदकों के पास फर्जी कॉल आता है तो उस पर विश्वास न करें।
– आवेदक ऐसे फर्जी कॉल की डिटेल तुरंत व्यापमं को दें।
– आवेदक तुरंत ऐसे शख्स के खिलाफ तुरंत पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करें।
– इस तरह के फर्जी कॉल करने वाले ठगों से सावधान रहें।

संविदा कर्मियों के लिए बड़ी खुशखबरी, वेतन में हुई 12 फीसदी की बढ़ोतरी

ये पूरा मामला
व्यावसायिक परीक्षा मंडल (VYAPAM) में भर्ती परीक्षा को लेकर स्टूडेंट्स को विभिन्न परीक्षाओं में चयन और कॉलेजों में एडमिशन का झांसा दिया जा रहा है। इस गिरोह का कनेक्शन व्यापमं से ही जुड़ा बताया जा रहा है। व्यापमं का कंप्यूटर ऑपरेटर स्टूडेंट्स को एडमिशन दिलाने का झांसा दे रहा था। पुलिस ने उसके खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले में बड़ा गिरोह सक्रिय है, जो सुनियोजित ढंग से स्टूडेंट्स और उनके परिजनों को झांसे में लेता है।Chhattisgarh vyapam

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो