scriptप्रतियोगी परीक्षाओं में पास कराने की फुल गारंटी देता था ये जालसाज, एेसे चलता था पूरा रैकेट | Chhattisgarh VYAPAM Fake employee cheats students for BSc nursing exam | Patrika News

प्रतियोगी परीक्षाओं में पास कराने की फुल गारंटी देता था ये जालसाज, एेसे चलता था पूरा रैकेट

locationरायपुरPublished: Aug 24, 2019 04:00:02 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Chhattisgarh VYAPAM: व्यवसायिक परीक्षा मंडल (Chhattisgarh Vyapam) के नाम पर स्टूडेंट्स को एडमिशन कराने का झांसा देने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।

Chhattisgarh VYAPAM Fake employee cheats students for BSc nursing exam

Chhattisgarh VYAPAM Fake employee cheats students for BSc nursing exam

रायपुर. Chhattisgarh VYAPAM: व्यवसायिक परीक्षा मंडल (Chhattisgarh Vyapam) के नाम पर स्टूडेंट्स को एडमिशन कराने का झांसा देने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।

छत्तीसगढ़ पुलिस (Chhattisgarh Police) ने इस मामले में जुड़े दो और आरोपियों को बिहार से पकड़ा है। दोनों को पुलिस ने 2 दिन की रिमांड पर लिया है। उनसे गिरोह के सरगना के संबंध में पूछताछ की जाएगी। अब तक पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्त में लिया है, लेकिन सरगना अब भी पुलिस की पकड़ से दूर है।
मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी आरिफ शेख ने बताया कि आरोपी व्यापमं (Chhattisgarh Vyapam) का कर्मचारी बनकर बीएससी नर्सिंग (BSc Nursing) में प्रवेश दिलाने का झांसा देते थे। इसकी शिकायत मिलने पर पुलिस ने अपराध दर्ज किया था।
जांच के दौरान पूरे गिरोह का पता चला जो सुनियोजित ढंग से व्यापमं की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों से संबंधित जानकारी लेते हैं, उन्हें एडमिशन के लिए तरह-तरह के प्रलोभन देते हैं।

इस मामले में अब तक सीजन कुमार, संदीप, सोनू और सुजीत कुमार को गिरफ्तार किया जा चुका है। मंगलवार को रजनीकांत कुर्मी और सोनू और नीतीश कुमार को गिरफ्तार किया गया।

अलग-अलग स्तर में चलता है काम

पूरा गिरोह अलग-अलग स्तर पर काम करता है। स्टूडेंट्स को फोन करके पैसा जमा करवाने वाला सबसे निचले स्तर में होता है। सबसे ऊपर परीक्षार्थियों से संबंधित जानकारी का डाटा उपलब्ध कराने वाला होता है।
पुलिस को उसी की तलाश है, लेकिन अब तक उसका पता नहीं चल पाया है। आरोपी के पास कई और प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित जानकारी मिली है विद्यार्थियों का डाटा चुरा कर बड़े पैमाने पर ठगी हो रही है।Chhattisgarh VYAPAM
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो