script

इन परीक्षाओं में प्रवेश दिलाने का झांसा देने वालों ने खोला राज बड़ा, बताया मास्टरमाइंड का नाम

locationरायपुरPublished: Aug 24, 2019 03:44:12 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Chhattisgarh Vyapam Fraud: व्यवसायिक परीक्षा मंडल (Chhattisgarh Vyapam) के नाम से स्टूडेंट्स को प्रवेश दिलाने का झांसा देकर ठगने वालों ने गिरोह के सरगना के नाम का खुलासा किया है।

Chhattisgarh Vyapam Fraud: Accused revealed mastermind of vyapam scam

Chhattisgarh Vyapam Fraud: Accused revealed mastermind of vyapam scam

रायपुर. Chhattisgarh Vyapam Fraud: व्यवसायिक परीक्षा मंडल (Chhattisgarh Vyapam) के नाम से स्टूडेंट्स को प्रवेश दिलाने का झांसा देकर ठगने वालों की 2 दिन की रिमांड खत्म हो गई है। आरोपियों ने पूछताछ में केवल यही बताया कि उन्हें गिरोह का सरगना केवल स्टूडेंट्स का नाम और मोबाइल नंबर देता था।

गिरोह के सरगना का खुला राज
इसके अलावा आरोपियों ने इस मामले में एक नए नाम का खुलासा किया है। आरोपियों ने गिरोह से जुड़े एक व्यक्ति जॉन का नाम बताया है। गिरोह का सरगना भी बिहार का बताया जा रहा है। इसकी तलाश में पुलिस की एक टीम भेजी गई है। आरोपी के बारे में कुछ खास जानकारी पुलिस को अब तक नहीं मिल पाई है।

उनके पास कहां से यह जानकारी आती थी, उन्हें कुछ पता नहीं। पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है। बतादें कि व्यापमं (Chhattisgarh Vyapam) की ओर से की गई शिकायत के बाद मामले की जांच के दौरान पुलिस ने रजनीकांत कुर्मी और सोनू और नितेश कुमार को बिहार से गिरफ्तार किया था।

एसएससी का सरगना भी नहीं मिला
पुलिस ने एसएससी के फर्जी ज्वॉयनिंग लेटर के माध्यम ठगी करने वाले गिरोह का भी खुलासा किया है। उसमें भी सरगना का पता नहीं चल पाया है। बताया जाता है कि एसएससी के परीक्षार्थियों का डाटा भी सरगना दूसरों को देता था। इस मामले में पुलिस को सफलता नहीं मिल पाई है।

इस मामले में रायपुर साइबर क्राइम के डीएसपी अभिषेक माहेश्वरी ने कहा कि आरोपियों से पूछताछ की गई है। डाटा देने वाले सरगना के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी मिली है, जिसकी तलाश में टीम भेजी गई है।Chhattisgarh Vyapam Fraud

ट्रेंडिंग वीडियो