scriptछत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष पद से सलीम अशरफी का इस्तीफा, सलाम रिजवी को मिली कमान | Chhattisgarh Wakf Board Chairman Salim Asrafi resings, Salam Rizvi | Patrika News

छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष पद से सलीम अशरफी का इस्तीफा, सलाम रिजवी को मिली कमान

locationरायपुरPublished: Aug 16, 2019 05:26:00 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Chhattisgarh Wakf Board: मोहम्मद सलीम अशरफी (Salim Asrafi) ने छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

Salim Asrafi

Salim Asrafi

रायपुर. Chhattisgarh Wakf Board: मोहम्मद सलीम अशरफी (Salim Asrafi) ने छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। मोहम्मद सलीम अशरफी (Salim Asrafi) की जगह सलाम रिजवी को छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। राज्य शासन ने आदेश जारी कर यह जानकारी दी।
बतादें कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से ही मोहम्मद सलीम अशरफी पर छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड (Chhattisgarh Wakf Board) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का दबाव बनने लगा था। दरअसल, वक्फ बोर्ड के सीईओ डॉ जहीरुद्दीन ने राज्य सरकार को पत्र लिखकर वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष की वैधता पर राय मांगी थी।
साथ ही सलीम अशरफी के वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष बने रहने पर भी सवाल उठाते हुए कहा था कि राज्य सरकार ने 20 दिसंबर 2018 के आदेश में सरकार द्वारा सभी नियुक्तियों को रद्द कर दिया था, ऐसे में वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष को स्वत: हट जाना चाहिए।
बतादें कि बीजेपी सरकार में अनुसूचित जनजाति विभाग ने 14 जुलाई 2015 को अधिसूचना जारी कर पांच सदस्यों को नियुक्त किया था। वक्त बोर्ड के पांच सदस्यों ने सलीम अशरफी को अध्यक्ष चुना था।Chhattisgarh Wakf Board

ट्रेंडिंग वीडियो