scriptजीएसटी पर जंग : किसानों के बाद अब व्यापारियों का आंदोलन | Chhattisgarh : War on GST, now Protest of Traders after Farmers | Patrika News

जीएसटी पर जंग : किसानों के बाद अब व्यापारियों का आंदोलन

locationरायपुरPublished: Feb 26, 2021 02:37:25 am

Submitted by:

Anupam Rajvaidya

कैट के बंद को छत्तीसगढ़ के 100 व्यापारी संगठनों का समर्थन
छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने सभी जिला इकाइयों को बंद का समर्थन देने का दिया निर्देश
ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस शामिल नहीं होगी भारत बंद में

जीएसटी पर जंग : किसानों के बाद अब व्यापारियों का आंदोलन

जीएसटी पर जंग : किसानों के बाद अब व्यापारियों का आंदोलन

रायपुर. किसानों के बाद अब कारोबारी और उद्योगपति संगठन पीएम नरेन्द्र मोदी सरकार से नाराज हैं। जीएसटी के जटिल कानूनों में सुधार को लेकर कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने 26 फरवरी को देशव्यापी कारोबार बंद का आह्वान किया है। कारोबारियों का कहना है कि जीएसटी के नए कानून व्यापारियों के लिए मुसीबत बन गए हैं। कुछ लोगों द्वारा किए जा रहे दुरुपयोग की सजा सभी को देना उचित नहीं है। इससे सरकारी तंत्र लालफीताशाही और भ्रष्टाचार के फेर में आ जाएगा।

किसानों से खरीदे गए अतिरिक्त धान को ई-नीलामी से बेचेगी कांग्रेस सरकार
कैट छत्तीसगढ़ चैप्टर के प्रदेश अध्यक्ष अमर परवानी, कार्यकारी अध्यक्ष मंगेलाल मालू, विक्रम सिंहदेव, महामंत्री जितेंद्र दोषी, कार्यकारी महामंत्री परमानंद जैन, कोषाध्यक्ष अजय अग्रवाल एवं प्रदेश मीडिया प्रभारी संजय चौबे ने बताया कि जीएसटी विसंगतियों के विरोध में कैट के भारत बंद के समर्थन में कई व्यापारिक संगठनों ने स्व-स्फूर्त समर्थन देने का वादा किया है। कैट के भारत बंद को छत्तीसगढ़ के 100 व्यापारी संगठनों ने समर्थन दिया है।
ये भी पढ़ें…रूरल इंडस्ट्रियल पार्क के रूप में विकसित होंगे गोठान
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्रदेश कमेटी की गुरुवार को बैठक हुई। इसके बाद पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कांग्रेस की सभी जिला एवं ब्लॉक इकाइयों को व्यापारियों के 26 फरवरी को आयोजित बंद को समर्थन देने के लिए निर्देशित किया है।
ये भी पढ़ें…कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर होम साइंस और मैथ्स के लिए इंटरव्यू 2 मार्च से
ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (एआईएमटी) जीएसटी विसंगति को लेकर कैट के भारत बंद में शामिल नहीं होगी। एआईएमटी के छत्तीसगढ़ प्रभारी सुखदेव सिंह सिद्धू ने बताया कि प्रदेश की किसी भी ट्रांसपोर्ट यूनियन ने भारत बंद को समर्थन नहीं दिया। सभी मालवाहक वाहन सामान्य दिनों की तरह चलेंगे।
ये भी पढ़ें…[typography_font:14pt;” >ये भी पढ़ें…छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के रोजाना के मामलों में वृद्धि, मोदी सरकार की चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो