scriptमौसम विभाग ने फिर जारी की चेतावनी, अगले 24 घंटों में इन जिलों में भारी बारिश की आशंका | Chhattisgarh Weather Live Update: Heavy rainfall alert in 11 districts | Patrika News

मौसम विभाग ने फिर जारी की चेतावनी, अगले 24 घंटों में इन जिलों में भारी बारिश की आशंका

locationरायपुरPublished: Aug 14, 2019 02:28:48 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Chhattisgarh Weather Live Update: मौसम विभाग (Weather Forecast) ने आगामी 24 घंटों में कई हिस्सों में भारी बारिश (Heavy Rainfall) की चेतावनी जारी की है।

Heavy rain alert

Heavy rain alert

रायपुर. Chhattisgarh Weather Live Update: बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के चलते छत्तीसगढ़ के मौसम का मिजाज बदला हुआ है, राज्य के कई हिस्सों में शुक्रवार को भी बारिश का दौर जारी है। राज्य में बीते एक सप्ताह से मानसून की सक्रियता ने अधिकांश हिस्सों को तरबतर कर दिया है।
कई हिस्सों में तो बारिश के चलते जनजीवन तक अस्त व्यस्त हो गया। शुक्रवार सुबह से ही राज्य के अलग-अलग हिस्सों में कहीं बादल छाए हुए हैं तो कहीं बौछारें पड़ रही हैं। साथ ही हवाएं भी चल रही हैं। मौसम विभाग ने आगामी 24 से 48 घंटों में कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

इन जिलों में रेड अलर्ट
बिलासपुर, मुंगेली, गरियाबंद, धमतरी, दुर्ग, बालोद, कवर्धा, बेमेतरा, राजनांदगांव, कांकेर और नारायणपुर में अति भारी बारिश की संभावना है। सरगुजा, जशपुर, सूरजपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर, रायपुर, बलौदाबाजार, महासमुंद और कोंडागांव जिले के कुछ क्षेत्रों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मानसून की सक्रियता से पूरे प्रदेश में बारिश हो रही है। इसी का नतीजा है कि प्रदेश में औसत बारिश से कमी का आंकड़ा सिर्फ 2 प्रतिशत रह गया है। 1 जून से 8 अगस्त तक प्रदेश में औसतन 674.5 मिली बारिश होनी चाहिए थी, जो अब तक 664.2 मिमी हो चुकी है।

मानसून की स्थिति सामान्य
मौसम विभाग ने प्रदेश में मानसून की स्थिति सामान्य बताई है, जो 2 फीसदी की कमी है, वह शुक्रवार को होने वाली बारिश से पूरी होने की संभावना है। मौसम विभाग ने आगामी 24 से 48 घंटों में कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

यहां जमकर बरसे बादल
राजधानी में गुरुवार सुबह से शुक्रवार की सुबह तक कभी रुक-रुक कर तो कभी तेज बारिश हुई। बीते 24 घंटों के दौरान देवभोग में 30 सेमी, लोहंडीगुडा में 27 सेमी, माना में 23 सेमी, रायपुर, पुसौर, जगदलपुर में 18, ओरछा, बस्तानार, थानखम्हरिया, अभनपुर, भैरमगढ़ में 17 सेमी, बिलासपुर में 15, राजिम, खरसिया, पाटन में 13, बकावंड, महासमुंद, कवर्धा, कुरुद, आरंग, छुरा, तोकपाल में 12 सेमी बारिश दर्ज की गई है।Chhattisgarh Weather Live Update

Chhattisgarh Weather Live Update से जुड़ी खबरें यहां पढ़िए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो