मौसम विभाग का अलर्ट जारी, छत्तीसगढ़ के इन 8 जिलों में अतिभारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग का अलर्ट जारी, छत्तीसगढ़ के इन 8 जिलों में अतिभारी बारिश की चेतावनी

Ashish Gupta | Publish: Aug, 14 2019 02:36:59 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

Chhattisgarh Weather Live Update: मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य (Chhattisgarh) के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

रायपुर. Chhattisgarh Weather Live Update: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर सहित राज्य के अन्य हिस्सों में बुधवार को बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि समुद्र तल में बनी मानसून द्रोणिका और निम्न दबाव का क्षेत्र उत्तर उड़ीसा क्षेत्र तक फैल गया है। इसके अलावा चक्रवात समुद्र तल से 7.6 किलोमीटर तक फैला हुआ है, जिसका इसर प्रदेश में भी देखने को मिल रहा है।

मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में कम दवाब का क्षेत्र बने होने से आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार बुधवार को बिलासपुर और सरगुजा संभागों में कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

अगले 24 घंटे में इन इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट
अगले 24 घंटों में उत्तरी छत्तीसगढ़ के सूरजपुर, सरगुजा, जशपुर, रायगढ़, बिलासपुर, जांजगीर, कोरबा, रायपुर, बलौदाबाजार, सुकमा, दंतेवाड़ा और बीजापुर भारी की संभावना है। जबकि महासमुंद, गरियाबंद, धमतरी, बालोद, कांकेर, नारायणपुर, कोंडागांव और बस्तर जिले में कुछ जगहों पर भारी से अतिभारी बारिश हो सकती है।

राज्य में मानसून की सक्रियता बनी हुई है, बीते 24 घंटों के दौरान राजधानी सहित राज्य के कई हिस्सों में हुई बारिश ने अधिकांश हिस्सों को तरबतर कर दिया है। कई हिस्सों में तो बारिश के चलते जनजीवन तक अस्त-व्यस्त हो गया है। बुधवार की सुबह से बारिश का सिलसिला जारी है। लगातार बारिश की वजह से प्रदेश का औसत तापमान 25.2 डिग्री दर्ज किया गया है। राजधानी रायपुर में अगले 24 घंटों में मध्यम से हल्की बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

भारी बारिश से संबलपुर की ट्रेनें रद्द
भारी बारिश के कारण संबलपुर और टिटलागढ़ की ट्रेनें रद्द की जा रही हैं। रक्षाबंधन पर्व के दौरान गाड़ी संख्या 58529-58530 दुर्ग-विशाखापट्टनम दुर्ग पैसेंजर 14 अगस्त से 16 अगस्त तक रद्द रहेगी। बिलासपुर-टिटलागढ़-बिलासपुर पैसेंजर 14 अगस्त से 15 अगस्त तक रद्द रहेगी।

इन ट्रेनों का बदला रूट
गाड़ी संख्या 12890 यशवंतपुर-टाटानगर एक्सप्रेस रायपुर, बिलासपुर, झारसुगुडा होते चल रही है।Chhattisgarh Weather Live Update

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned