मौसम: गर्म हवाओं के थपेड़ों से प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी, पारा 42 के करीब पहुंचा

दोपहर में गर्म हवाओं के थपेड़ों से लोग परेशान होते रहे।

रायपुर. प्रदेश में तो मौसम का मिजाज बदला हुआ है, लेकिन राजधानी रायपुर में गर्मी जमकर पड़ रही है। बुधवार को रायपुर का पारा 41.6 डिग्री रहा। जो सामान्य से दो डिग्री अधिक था। राजधानी रायपुर में सुबह से सूरज के तेवर उग्र रहे। दोपहर में गर्म हवाओं के थपेड़ों से लोग परेशान होते रहे। खासकर राहगीर और बाइक सवार गर्मी से खासे परेशान होते रहे।

 

वहीं प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। गुरुवार के लिए मौसम विभाग ने चेतावनी भी जारी की है कि प्रदेश में एक-दो स्थानों में गरज-चमक के साथ तेज हवा चलने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमानों में प्रदेश के सरगुजा, बिलासपुर, रायपुर और दुर्ग संभागों में वृद्धि दर्ज की गई तथा बस्तर संभाग में गिरावट दर्ज की गई।

सरगुजा, बिलासपुर, रायपुर और दुर्ग संभाग में सामान्य से अधिक तथा शेष सभी संभागों में सामान्य रहे। प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 42.0 डिग्री सेल्सियस राजनांदगांव में दर्ज किया गया। गुरुवार को राजधानी रायपुर में आकाश मुख्यत: साफ रहेगा। दोपहर या शाम को आंशिक मेघमय/ गरज चमक के साथ तेज हवा चलने की संभावना है। अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

कहां कितना रहा तापमान
रायपुर- 41.6 - 25.2।

माना एयरपोर्ट- 41.6- 25.0।
बिलासपुर- 41.6- 23.0।

पेंड्रारोड- 39.5-21.6।
अंबिकापुर- 38.0-20.8।

जगदलपुर- 36.6-16.8।
दुर्ग-41.2-22.8।

राजनांदगांव- 42.0-26.5 ।

चंदू निर्मलकर Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned