Chhattisgarh Weather Update: प्रदेश में कई स्थानों पर हुई बूंदाबांदी, अगले 24 घंटे जाने कैसा रहेगा मौसम

- कल से खिलेगी धूप, प्रदेश में कई स्थानों पर हुई बूंदाबांदी
- मौसम विभाग के मुताबिक 17 दिसंबर से मौसम साफ होगा

By: Ashish Gupta

Published: 14 Dec 2020, 09:59 PM IST

Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

रायपुर. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक 17 दिसंबर से मौसम साफ होगा। इसके साथ ही ठंड भी बढ़ेगी। बादल छटने की शुरूआत सरगुजा डिवीजन से 16 दिसंबर से शुरू हो जाएगी। मध्य भारत में छत्तीसगढ़,मध्यप्रदेश में उत्तर पश्चिम से हवा तथा दक्षिण पूर्व से आने वाली हवा के मिलन की वजह से मौसम में बादल और बूंदा-बांदी के सिस्टम बने। राजधानी सहित प्रदेश के कई जिलों में सोमवार को बादल छाए रहे।

खरमास माह में नहीं होंगे शुभ और वैवाहिक कार्य, फ‍िर जानिए कब से शुरू होंगे मंगलकार्य

पूर्वानुमान के मुताबिक मंगलवार को प्रदेश में एक-दो स्थान पर हल्की वर्षा होने के साथ ही गरज-चमक के साथ छीटें पड़ सकते हैं। राजधानी में अधिकतम तापमान 30.9 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहा। वैज्ञानिकों के मुताबिक 17 दिसंबर से मौसम साफ होने के बाद न्यूनतम तापमान में गिरावट आना शुरू हो जाएगा, जो कि 22 दिसंबर तक कायम रहेगा। 23 से 25 दिसंबर तक फिर बादल छाए रह सकते हैं, जिसके बाद 25 दिसंबर से फिर न्यूनतम तापमान में गिरावट के बाद ठंड में इजाफा हो सकता है।

अनूठी मिसाल: बाबुल से दहेज में पौधे लेकर विदा हुई दुल्हन, दूल्हे से लिया जिंदगी भर इन पौधों की रक्षा करने का वचन

अधिकतम तापमान बढ़ने की संभावना
प्रदेश में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है फिर भी अधिकतम तापमान में 1 से 2 डिग्री गिरावट संभावित है। न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। 16 दिसंबर को प्रदेश के एक-दो स्थानों पर बहुत हल्की वर्षा होने की संभावना है। 17 दिसंबर से प्रदेश में उत्तर पूर्व से हवा आने के कारण से मौसम साफ होने तथा अधिकतम तापमान में वृद्धि और न्यूनतम तापमान में गिरावट होने की संभावना बढ़ रही है।

तापमान
शहर-अधिकतम-न्यूनतम
रायपुर-30.2-19
बिलासपुर-26.8-19.8
पेड्रो रोड-21.6-17.0
अंबिकापुर-21.3-15.6
जगदलपुर-28.9-13.5
दुर्ग-32.2-12.9

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned