scriptकेरल बाढ़ पीड़ितों की मदद करने के इन युवाओं ने बढ़ाया हाथ, खुद वहां जाकर बांट रहे लोगों का दुख-दर्द | Chhattisgarh youngsters are join hand for helping Kerala flood relief | Patrika News

केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद करने के इन युवाओं ने बढ़ाया हाथ, खुद वहां जाकर बांट रहे लोगों का दुख-दर्द

locationरायपुरPublished: Sep 09, 2018 01:22:13 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

केरल बाढ़ पीडि़तों की मदद करने छत्तीसगढ़ के युवाओं ने बढ़ाया हाथ, घर-घर जाकर कर रहे राहत सामग्री का वितरण

kerala flood

केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद करने के इन युवाओं ने बढ़ाया हाथ, खुद वहां जाकर बांट रहे लोगों का दुख-दर्द

निकेश देवांगन(8817648475)@रायपुर. हाल ही में केरल में आई भीषण तबाही में पूरे देश से आई एनजीओ और अलग-अलग संगठनों ने इस त्रासदी में राहत और बचाव कार्य में बढ़-चढक़र हिस्सा लिया। इसमें छत्तीसगढ़ समेत राजधानी के दर्जनों वालंटियर्स भी शामिल हैं। इन्होंने प्रदेश से साढ़े पांच लाख रुपए तक चंदा इकट्ठा कर वहां के लोगों तक पहुंचाया, जिसमें डेढ़ लाख रुपए राजधानी से शामिल हैं। जमात-ए-इस्लामी हिंद रायपुर शहर के अध्यक्ष रजा कुरैशी ने बताया कि रायपुर और भिलाई से दर्जनभर युवाओं द्वारा केरल में लोगों की मदद की जा रही है। जहां खाने-पीने के सामान कमी है, वहां भोजन की व्यवस्था की जा रही है। जो पानी में फंसे थे, उनके लिए राहत सामग्री प्रदान की गई। उन्होंने बताया कि ये वालंटियर्स केवल केरल में ही नहीं, अपितु राजधानी में भी विभिन्न सामाजिक कार्यों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। इनके द्वारा सामाजिक सद्भाव के कार्यक्रम कर विभिन्न धर्मों के लोगों को शामिल किया जाता है। रायपुर और भिलाई से वालंटियर्स के लिए गए मोहम्मद फैजान, अनस खान, फर्जान, रीजवान आरीफ, मोहम्मद जावेद, मोहम्मद ताहीर, आरीफ शेख, बीलाल अहमद आदि हैं।

kerala flood

केरल इस वक्त सदी की सबसे बड़ी तबाही से जूझ रहा है। जिसमें करीब 350 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और साथ ही १० लाख से अधिक लोग बेघर हो चुके हैं। इस वक्त पूरा देश केरल की मदद कर रहा है। एेसे में छत्तीसगढ़ ने भी केरल की मदद करने अपना हाथ बढ़ाया है।

ट्रेंडिंग वीडियो