दूरदर्शन पर सप्ताह में दो दिन दिखाई जाए छत्तीसगढ़ी फिल्म

  • केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को लिखा पत्र
  • छत्तीसगढ़ के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने दिया सुझाव

By: Anupam Rajvaidya

Published: 23 Apr 2020, 12:30 AM IST

रायपुर. दूरदर्शन पर सप्ताह में दो दिन छत्तीसगढ़ी फिल्म दिखाए जाने का सुझाव नरेन्द्र मोदी सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने दिया है। भगत ने इस दिशा में छत्तीसगढ़ के संस्कृति विभाग की ओर से हरसंभव सहयोग की बात कही है।

इसे भी पढ़ें...कोरोना वायरस पर CM बोले- संक्रमण नियंत्रण में, लेकिन खतरा अभी टला नहीं
संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र भेजकर छत्तीसगढ़ में दूरदर्शन के कार्यक्रम को नियमित रूप से 24 घंटे प्रसारण कराने का अनुरोध किया है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि छत्तीसगढ़ में दूरदर्शन पर प्रसारण का समय सीमित है। साथ ही अधिकतर कार्यक्रम दिल्ली अथवा अन्य केंद्रों से रिले होते हैं। छत्तीसगढ़ में राज्य की कला-संस्कृति पर आधारित स्थानीय स्तर पर तैयार कराए जाने वाले कार्यक्रम भी अत्यंत सीमित हैं। इस कारण राज्य के कलाकारों को दूरदर्शन पर प्रस्तुति के अवसर कम मिलते हैं और यहां की कला संस्कृति के प्रेमी दर्शकों को भी देखने के लिए स्थानीय कला सामग्री भी कम मिलती है।
इसे भी पढ़ें...एग्रीकल्चर में इनोवेशन : रागी की खेती से बढ़ा महिलाओं का आत्मविश्वास
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से संस्कृति मंत्री भगत ने छत्तीसगढ़ में दूरदर्शन के कार्यक्रम नियमित रूप से 24 घंटे प्रसारण कराने का आग्रह किया है। साथ ही स्थानीय स्तर पर कलाकारों के कार्यक्रम तैयार कराने और दूरदर्शन व अन्य स्रोतों से प्रदर्शन योग्य सामग्री का प्रसारण कराने का आग्रह किया है।
इसे भी पढ़ें...सीएम भूपेश बघेल को केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने पत्र लिख कर कहा ये

Show More
Anupam Rajvaidya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned