सीएमएचओ ऑफिस का मुख्य लिपिक रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ाया

जांजगीर में एसबीसी की कार्रवाई

नाम सुधारने के एवज में मांगे थे 1500 रुपए

By: ramdayal sao

Updated: 19 Mar 2020, 02:03 AM IST

raipur/जांजगीर-चांपा. जैजैपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ चतुर्थ वर्ग कर्मचारी के सेवा पुस्तिका में नाम सुधारने के एवज में रिश्वत लेते सीएमएचओ दफ्तर के मुख्य लिपिक को एन्टी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने बुधवार को रंगे हाथों पकड़ लिया। मुख्य लिपिक ने इस काम के लिए कर्मचारी से 15 सौ रुपए घूस की मांग की थी। कर्मचारी ने इसकी शिकायत एसबीसी से की थी।
एन्टी करप्शन ब्यूरो के डीएसपी आदित्य हीराधर ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जैजैपुर में पदस्थ चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी देवेन्द्र कुमार यादव ने नाम सुधार कराने के लिए सीएमएचओ दफ्तर जांजगीर में संपर्क किया था, जहां सीएमएचओ दफ्तर में पदस्थ मुख्य लिपिक भरत साहू ने इस काम के लिए उससे 1500 रुपए की रिश्वत मांगी। इसकी शिकायत देवेन्द्र ने फिर एसीबी में की। जिस पर एसीबी ने मुख्य लिपिक द्वारा रिश्वत मांगने की बात टेप कराई और फिर एसीबी की टीम ने 18 मार्च को शिकायतकर्ता देवेन्द्र कुमार यादव को केमिकल लगे 500-500 रुपए के तीन नोट देकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय भेजा। दफ्तर पहुंचकर देवेन्द्र ने जैसे ही मुख्य लिपिक को वे नोट दिए, वहां पहले से मौजूद एसीबी की टीम ने उसे रंगों हाथ पकड़ लिया।
दो और कर्मचारी से भी मांगी थी घूस : रिश्वतघोर मुख्य लिपिक ने देवेन्द्र कुमार यादव के अलावा जैजैपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ दो और महिला कर्मचारियों से भी 15-15 सौ रुपए की रिश्वत मांगी थी।
होगी विभागीय कार्रवाई : पूरे मामले में सीएमएचओ डॉ. एसआर बंजारे ने बताया कि मुख्य लिपिक भरत साहू को बुधवार को डेढ़ हजार रुपए की रिश्वत लेते एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम द्वारा पकड़े जाने की जानकारी मिली है। एसीबी की टीम से जैसे ही हमें गिरफ्तारी की सूचना मिलेगी, उसके तत्काल बाद विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

- जैजैपुर सीएचसी में पदस्थ कर्मचारी देवेन्द्र कुमार यादव की शिकायत पर सीएमएचओ जांजगीर में पदस्थ मुख्य लिपिक भरत साहू को टीम ने 1500 रुपए रिश्वत लेते रंगों हाथ गिरफ्तार किया है। भ्रष्टाचार अधिनियम की धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है।
आदित्य हीराधर
डीएसपी, एंटी करप्शन ब्यूरो

ramdayal sao Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned