मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना से बचाव का टीका लगवाया

डॉक्टरों से टीकाकरण के एक-दो दिनों के भीतर उत्पन्न होने वाली संभावित स्थितियों और आवश्यक सावधानियों की जानकारी ली

By: lalit sahu

Published: 09 Apr 2021, 07:50 PM IST

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ९ अप्रैल को रायपुर के पंडित जवाहर लाल नेहरू स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय पहुंचकर कोविड-19 से बचाव के टीके की पहली खुराक ली। उन्होंने टीका लगवाने के बाद डॉक्टरों से टीकाकरण के एक-दो दिनों के भीतर उत्पन्न होने वाली संभावित स्थितियों और टीकाकरण के तुरंत बाद रखी जाने वाली सावधानियों की जानकारी ली। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव, स्वास्थ्य विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणु जी. पिल्लै और कोरोना टीकाकरण की राज्य नोडल अधिकारी डॉ. प्रियंका शुक्ला से प्रदेश में टीकाकरण की ताजा स्थिति की भी जानकारी ली।

मुख्यमंत्री बघेल के साथ ही गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और उनकी धर्मपत्नी कमला साहू ने भी कोरोना से बचाव का टीका लगवाया। इस मौके पर छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा, महापौर एजाज ढेबर, चिकित्सा शिक्षा विभाग के संचालक डॉ. आर.के. सिंह, कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव, रायपुर मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. विष्णु दत्त, डॉ. भीमराव अम्बेडकर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. विनीत जैन और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मीरा बघेल भी मौजूद थीं।

मुख्यमंत्री ने रायपुर मेडिकल कॉलेज में टीकाकरण व्यवस्था का लिया जायजा

कोविड-19 से बचाव का टीका लगवाने पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पंडित जवाहर लाल नेहरू स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय में टीकाकरण व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने टीकाकरण के लिए पहुंचे लोगों से चर्चा भी की। रायपुर के फाफाडीह से टीका लगवाने पहुंची 86 वर्षीया शारदा बेन ने मुख्यमंत्री को बताया कि वे आज कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाने आईं हैं।
बघेल ने उनके साथ ही कोरोना से बचाव के टीके का दूसरा डोज लगवाने आईं कुसुम बाई नडंगे, भारती राठौर और उषा चावड़ा से चर्चा कर टीकाकरण का अनुभव जाना। मुख्यमंत्री बघेल ने उन्हें और वहां टीकाकरण के लिए पहुंचे अन्य लोगों को टीकाकरण के बाद भी कोविड एप्रोप्रिएट बिहैविअर अपनाते हुए मास्क के उपयोग, शारीरिक दूरी और हैंड-हाइजिन का विशेष ध्यान रखने कहा। इस दौरान छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा, महापौर एजाज ढेबर, रायपुर मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. विष्णु दत्त, डॉ. भीमराव अम्बेडकर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. विनीत जैन और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मीरा बघेल भी उपस्थित थीं।

lalit sahu Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned