scriptमुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने डिसइन्फेक्शन बॉक्स का किया लोकार्पण | Chief Minister Bhupesh Baghel inaugurated the disinfection box | Patrika News

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने डिसइन्फेक्शन बॉक्स का किया लोकार्पण

locationरायपुरPublished: Jun 05, 2020 07:58:15 pm

Submitted by:

lalit sahu

कोरोना संक्रमण की रोकथाम में होगा उपयोगी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने डिसइन्फेक्शन बॉक्स का किया लोकार्पण

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने डिसइन्फेक्शन बॉक्स का किया लोकार्पण

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार (5 जून) अपने रायपुर निवास कार्यालय में डिसइन्फेक्शन उपकरण बॉक्स का लोकार्पण किया। यह बॉक्स कोरोना संक्रमण की रोकथाम में बेहद उपयोगी साबित होगा। इस उपकरण में किराना सामान, मास्क, चिकित्सकीय उपकरण, पीपीई किट, मोबाईल फोन, लेपटाप, लेपटाप बैग, करन्सी नोट और बहुत सी ऐसी चीजें रख सकते हैं, जिसे हम साबुन से नहीं धो सकते। यह उपकरण (यू.व्ही. प्योर) पैराबैगनी किरणों के माध्यम से इसके अंदर रखी गई वस्तुओं को डिसइन्फेंट करता है।
मुख्यमंत्री ने वालेन्टिरी सर्विस फॉर कोविड-19 रिस्पांस वेबसाइट का किया लोकार्पण

मुख्यमंत्री ने इस उपकरण की तारीफ की और इसे उपयोगी बताया। उन्होंने इस उपकरण को सार्वजनिक स्थानों, बड़े शापिंग माल, शो-रूम तथा अन्य निजी कार्यालयों और संस्थानों के लिए उपयोगी बताया। यू.व्ही. प्योर बॉक्स को वैज्ञानिक अध्ययनों के आधार पर डिजाईन किया गया है। इस उत्पाद की एक विशेषता यह है कि उसका &60 अंश डिजाईन यह सुनिश्चित करता है कि अंदर रखी वस्तु को चारों ओर से डिसइंफेक्ट करता है और किसी भी वस्तु को संक्रमित होने से रोक देता है। इस अवसर पर रायपुर स्थित स्टॉअप के सह संपादक आशीष हरलालका, गौरव अग्रवाल और गिरीश मिरानी ने मुख्यमंत्री को इस उपकरण की बारिकियों की जानकारी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो