scriptमुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्रीय उड्डयन मंत्री को लिखा पत्र | Chief Minister Bhupesh Baghel wrote a letter to the Union Minister of | Patrika News

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्रीय उड्डयन मंत्री को लिखा पत्र

locationरायपुरPublished: Sep 22, 2020 06:54:36 pm

Submitted by:

lalit sahu

बिलासपुर को दिल्ली, मुंबई, कोलकता हवाई रूट से जोडऩे का किया आग्रहहैदराबाद-जगदलपुर-रायपुर विमान सेवा के लिए जताया आभार

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्रीय उड्डयन मंत्री को लिखा पत्र

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्रीय उड्डयन मंत्री को लिखा पत्र

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्रीय नागरिक उड्यन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप सिंह पुरी को हैदराबाद-जगदलपुर-रायपुर विमान सेवा प्रारंभ किए जाने तथा इसके लिए छत्तीसगढ़ के जगदलपुर को महत्वपूर्ण सेन्टर के रूप में मान्य करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्रीय राज्य मंत्री पुरी को प्रेषित अपने पत्र में छत्तीसगढ़ की न्यायधानी एवं महत्वपूर्ण व्यावसायिक एवं औद्योगिक शहर बिलासपुर को हवाई सेवा से देश के मेट्रोपोलियन सिटी दिल्ली, मुंबई और कोलकोता हवाई रूट से जोडऩे का आग्रह किया है।
मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में लिखा है कि बिलासपुर छत्तीसगढ़ राज्य के उत्तरी क्षेत्र का प्रमुख वाणिज्यिक एवं व्यावसायिक केन्द्र है। बिलासपुर राज्य के उत्तरी जिलों को जोड़ता है। यहां साउथ ईस्टर्न कोल फील्ड लिमिटेड का मुख्यालय और साउथ ईस्ट सेन्ट्रल रेल्वे का जोन मुख्यालय तथा बिलासपुर रेल्वे डिवीजन के अलावा यह देश में विद्युत उत्पादन का महत्वपूर्ण केन्द्रों में से एक है। इस शहर के समीप सीपत में एनटीपीसी सहित पड़ोसी जिले जांजगीर चांपा एवं कोरबा में कई विद्युत उत्पादन संयत्र संचालित हैं। इसके अलावा बिलासपुर के आस-पास कई औद्योगिक क्षेत्र हैं जिनकी राज्य की अर्थव्यवस्था में महत्वपूूर्ण भागीदारी है।
मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में लिखा है कि यदि बिलासपुर को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता जैसे मेट्रोपोलियन सिटी से हवाई सेवा से जोड़ दिया जाता है तो इससे रीजनल एयर कनेक्टिविटी बढ़ेगी और देश की अर्थव्यवस्था, व्यापार, व्यवसाय, पर्यटन स्वास्थ्य तथा सामाजिक-आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो