scriptबच्चों ने किया राष्ट्रीय बाल विज्ञान प्रदर्शनी का अवलोकन | Children visited the National Children's Science Exhibition | Patrika News

बच्चों ने किया राष्ट्रीय बाल विज्ञान प्रदर्शनी का अवलोकन

locationरायपुरPublished: Oct 19, 2019 02:09:56 pm

Submitted by:

Shiv Singh

प्रदर्शनी को लेकर विद्यार्थियों में काफी उत्साह देखा गया। दूरस्थ क्षेत्र से आए हुए बच्चों ने आज मिट्टी से बन रही कलाकृतियों मूर्तियों को देखकर बनाने में काफी उत्साहित दिखाई दिए। साथ ही छात्रों द्वारा लोक संगीत के कार्यक्रम में भी शामिल होकर जमकर नाच गान किया गया।

बच्चों ने किया राष्ट्रीय बाल विज्ञान प्रदर्शनी का अवलोकन

बच्चों ने किया राष्ट्रीय बाल विज्ञान प्रदर्शनी का अवलोकन

रायपुर.46वीं जवाहरलाल नेहरू राष्ट्रीय विज्ञान प्रदर्शनी में कोंडागांव, नारायणपुर, बस्तर, कांकेर, बलोदा-बाजार, बालोद, बिलासपुर तथा रायपुर के बच्चे शामिल हुए। समग्र शिक्षा अंतर्गत राज्य के विभिन्न जिलों से लगातार छात्र-छात्राएं प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए आ रहे हैं। प्रदर्शनी को लेकर विद्यार्थियों में काफी उत्साह देखा गया। दूरस्थ क्षेत्र से आए हुए बच्चों ने आज मिट्टी से बन रही कलाकृतियों मूर्तियों को देखकर बनाने में काफी उत्साहित दिखाई दिए। साथ ही छात्रों द्वारा लोक संगीत के कार्यक्रम में भी शामिल होकर जमकर नाच गान किया गया। प्रदर्शनी देखने आए कक्षा 7वीं के छात्र नितीश कुम्भकार ने कहा कि उन्हें यहां इलेक्ट्रिक सायकल बहुत अच्छी लगी, यह भविष्य में पर्यावरण सरंक्षण के लिए आवश्यक है।
इसके अतिरिक्त बिलासपुर जिले के 35 हाई और हायर सेकेण्डरी स्कूल के 178 छात्र-छात्राओं और इन विद्यालयों के 12 शिक्षकों ने विधानसभा भवन, साईंस सेंटर और राष्ट्रीय बाल विज्ञान प्रदर्शनी का भ्रमण कर अवलोकन किया। साथ ही छात्रों द्वारा लोक संगीत के कार्यक्रम में भी शामिल होकर जमकर नाच गान किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो