scriptचित्रकोट विधानसभा सीट के लिए कांग्रेस ने शुरू की उम्मीदवार तलाश, ये हैं दौड़ में शामिल | Chitrakot Assembly Bypoll: Congress started searching for candidates | Patrika News

चित्रकोट विधानसभा सीट के लिए कांग्रेस ने शुरू की उम्मीदवार तलाश, ये हैं दौड़ में शामिल

locationरायपुरPublished: Sep 16, 2019 02:31:34 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

कांग्रेस ने दंतेवाड़ा उपचुनाव (Dantewada Bypoll) की प्रचार के दौरान चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव (Chitrakot Assembly Bypoll) के लिए उम्मीदवार तलाशना शुरू कर दिया है।

रायपुर. कांग्रेस ने दंतेवाड़ा उपचुनाव (Dantewada Bypoll) की प्रचार के दौरान चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव (Chitrakot Assembly Bypoll) के लिए उम्मीदवार तलाशना शुरू कर दिया है। चित्रकोट का उम्मीदवार तय करने के लिए मंगलवार को जगदलपुर में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक होने जा रही है।
बैठक में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, प्रभारी सचिव डॉ चंदन यादव, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel), प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, मंत्री टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू सहित सभी वरिष्ठ राजनेता शामिल होंगे।

बताया जा रहा है कि इसी पर 4 से 5 दावेदार हैं। यहां से विधायक रहे बस्तर सांसद दीपक बैज (Deepak Baij) खुद अपनी पत्नी को यहां से टिकट दिलाने की जुगत में जुटे हैं। इनके अलावा राजमन बेंजाम, रुक्मिणी कर्मा और जिला पंचायत सदस्य बलराम मौर्य का नाम भी दावेदारों में शुमार किया जा रहा है।
प्रदेश कांग्रेस के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा, इस सीट पर सांसद दीपक बैज की ही चलेगी। वे वहां से विधायक रहे हैं। सांसद बनने के बाद उन्होंने यह सीट छोड़ी है। स्थानीय राजनीति में उनका प्रभावी दखल भी है।
बताया जा रहा है कि चुनाव समिति की बैठक बाद वरिष्ठ नेता जगदलपुर में ही चित्रकोट विधानसभा (Chitrakot Assembly Seat) क्षेत्र के जोन सेक्टर और बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा करेंगे। उसके बाद नाम दिल्ली भेजा जाएगा। चुनाव आयोग ने चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव (Chitrakot Assembly by-election) के लिए अभी कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है।

देवती कर्मा का प्रचार करेंगे पीएल पुनिया
छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और डॉ. चंदन यादव बुधवार को दंतेवाड़ा के पालना में आम सभा को संबोधित करेंगे। उसके बाद गीदम में भी कांग्रेस उम्मीदवार देवती कर्मा (Devti Karma) के पक्ष में सभा कर वोट मांगेंगे। वहां से वे लोग जगदलपुर होते हुए रायपुर लौट आएंगे। गुरुवार को दोनों नेता दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो