scriptआठ वारदातों को अंजाम देने वाले दो आरोपी गिरफ्तार | chori ki gyi skuti aur spre ka kar rhe the upyog | Patrika News
रायपुर

आठ वारदातों को अंजाम देने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

विगत 10 दिनों से रायपुर जिले की विभिन्न स्थानों पर चोरी के 8 वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में अभनपुर पुलिस को सफलता मिली है। आरोपी चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए चोरी की गई स्कूटी व स्प्रे का उपयोग कर करते थे।

रायपुरMar 11, 2022 / 05:41 pm

Gulal Verma

आठ वारदातों को अंजाम देने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

आठ वारदातों को अंजाम देने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

अभनपुर. विगत 10 दिनों से रायपुर जिले की विभिन्न स्थानों पर चोरी के 8 वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में अभनपुर पुलिस को सफलता मिली है। आरोपी चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए चोरी की गई स्कूटी व स्प्रे का उपयोग कर करते थे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार चंद्रप्रकाश उर्फ चुटाली (19) ग्राम बेंद्री थाना राखी व भूपेंद्र उर्फ गरीब धीवर (23) ग्राम कयाबांधा थाना मंदिर हसौद ने 25 फरवरी को थाना गोबरा नयापारा से एक नीले रंग की नई स्कूटी चोरी की। जिसके बाद नया रायपुर सेक्टर 22 पलौद तालाब के पास एक व्यक्ति के आंख में स्प्रे डालकर मोबाइल लूटा, 28 फरवरी को अभनपुर शराब दुकान के समीप रात 8.30 बजे आंख में स्प्रे डालकर मोबाइल लूटा व उसी रात 11.30 बजे अभनपुर के शासकीय कॉलेज के समीप बाइक सवार व्यक्ति के आंख में स्प्रे मारकर उसके साथ मारपीट की उससे 12 हजार नकदी व मोबाइल लूट की घटना को अंजाम दिया। थाना गोबरा नयापारा के ग्राम सुंदरकेरा के व्यक्ति से मोबाइल लूटा। इसी तरह 1 मार्च को रायपुर शहर में राह चलते व्यक्ति से झपट्टा मारकर आईफोन की चोरी की। 7 मार्च को ग्राम बेन्द्री मे मोटर साइकिल चालक को रोककर स्प्रे मारकर 11 हजार व हेलमेट लूट कर ले गए। कुछ दिन पूर्व ग्राम तूता हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी से एक स्प्लेंडर बाइक चोरी करना आरोपियों ने स्वीकार किया। उक्त सभी मामलों में थानों में अपराध पंजीबद्ध किया गया था।
आंखों में स्प्रे छिडक़कर लूट करने की घटनाओं को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कीर्तन राठौर नगर पुलिस अधीक्षक नवा रायपुर जितेंद्र चंद्राकर थाना प्रभारी अभनपुर राखी एवं गोबरा नयापारा को अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए थे। जिस पर अभनपुर थाना प्रभारी अंसारी द्वारा अपनी टीम के साथ घटित घटना के प्रार्थी सहित घटना से संबंधित सभी स्थानों का निरीक्षण किया व वहां आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को खंगालने के साथ ही लूट के पुराने आरोपियों के संबंध में पतासाजी की जा रही थी। इसी दौरान 9 मार्च को छोटे उरला एवं ग्राम झांकी के मध्य रोड में दो व्यक्ति नीले रंग की स्कूटी में तेज रफ्तार से जाते हुए पुलिस टीम की वाहन को ओवरटेक किए, जिन्हें शंका के आधार पर पीछा किया गया। दोनों व्यक्ति ग्राम बेंद्री के एक घर के सामने जाकर रुके। जिस पर पुलिस टीम द्वारा दोनों को पकड़ा गया ।थाना लाकर दोनों से कड़ाई से पूछताछ करने पर चोरी व लूटपाट की घटना को अंजाम करना स्वीकार किया। आरोपियों के कब्जे से चोरी के 5 मोबाइल फोन, 3000 नकद, एक हेलमेटए 1 नग स्कूटी व 1 मोटरसाइकिल कीमत लगभग 2 लाख 56 हजार सहित घटना में प्रयुक्त स्प्रे जब्त किया गया।
आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि सुनसान स्थानों में लोगों को अकेला देखकर अपना शिकार बनाते थे व उनका अगला टारगेट बैंक से जो ग्राहक पैसा लेकर निकलते उन पर स्प्रे छिडक़ कर लूट की योजना थी।
आरोपियों के विरुद्ध थाना अभनपुर व राखी में धारा 394 भादवि तथा थाना गोबरा नयापारा में धारा 392 के तहत अपराध कायम कर जेल भेज दिया गया है।

Home / Raipur / आठ वारदातों को अंजाम देने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो