scriptCHTTISGARH: There will be recruitment of 3948 posts in the health dept | CHHATTISGARH: स्वास्थ्य विभाग में 3948 पदों पर होगी बंपर भर्ती... | Patrika News

CHHATTISGARH: स्वास्थ्य विभाग में 3948 पदों पर होगी बंपर भर्ती...

स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने ट्वीट के जरिए दी जानकारी.

रायपुर

Updated: August 22, 2021 12:41:20 am

रायपुर . छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य विभाग में करीब 3948 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। रिक्त पदों के लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने यह जानकारी ट्वीट के जरिए दी है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि आप सभी को संतोष के साथ सूचित करना चाहता हूं कि हम स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में 3948 रिक्त पदों की आपूर्ति करने जा रहे हैं। इस पहल से न सिर्फ राज्य के हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा, साथ ही स्वास्थ्य विभाग और भी ज्यादा सुदृढ़ होगा।
01.jpg
विज्ञापन होगा जारी
स्वास्थ्य विभाग ने अलग-अलग पदों पर इस भर्ती को शुरू करने की तैयारी पूरी कर ली है। इनमें डॉक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ और नॉन टेक्नीकल स्टाफ भी शामिल है। अफसरों के मुताबिक जल्द ही विज्ञापन भी जारी किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट http://www.cghealth.nic.in/cghealth17/index.html पर इसकी पूरी जानकारी कैंडिडेट्स को दी जाएगी। दरअसल, सरकार ने इस बात का ऐलान भी किया था कि कोरोना महामारी ने स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने की दिशा में सोचने को मजबूर किया है।
इन पदों पर होनी है भर्ती

चिकित्सा अधिकारी 143, नेत्र सहायक अधिकारी 234, मेडिकल लैब टेक्नोलॉजिस्ट 141, रेडियोग्राफर 48, स्टाफ नर्स 464, ओटी टेक्निशियन 18, फॉर्मासिस्ट ग्रेट टू 187, मनोरोग परिचारिका 24, मनोरोग सामाजिक कार्यकर्ता 5, ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक पुरुष 349, ग्रामीण स्वास्थ्य संयोजक महिला 210, ड्रेसर ग्रेड 1 496, डार्क रूम असिस्टेंट 14, लैब असिस्टेंट 16, रेफ्रिजरेटर मकैनिक 4, ड्रेसर ग्रेड-2 68 और चतुर्थ श्रेणी 1497 ।
बिजली विभाग में भी नौकरी का मौका

छत्तीसगढ़ की बिजली कंपनियों ने नई भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। विद्युत वितरण कंपनी में परिचारक (लाइनमैन) के 1500 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। इसके लिए 21 अगस्त से आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी। आवेदन की अंतिम तिथि 20 सितम्बर तय हुई है। यह आवेदन www.cspc.co.in में लॉगइन कर जमा किए जा सकेंगे। हालांकि, जो प्रदेश के मूल निवासी हैं, उनको ही इस रोजगार का लाभ मिल सकेगा। न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 10वीं पास निर्धारित की गई है। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी के अध्यक्ष अंकित आनंद ने बताया कि इन पदों पर भर्ती से जहां एक ओर स्थानीय निवासियों को नौकरी मिल सकेगी, वहीं विद्युत संबंधी कार्यों के लिए मैदानी स्तर पर कुशल अमला तैयार होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानCoronavirus : भारत में 23 जनवरी को आएगा कोरोना की तीसरी लहर का पीक, IIT कानपुर के प्रोफेसर ने की ये भविष्यवाणीभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटअरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.9 मापी गई तीव्रताभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणाप्री-बोर्ड एग्जाम का शेड्यूल जारी, स्टूडेंट्स को इस काम के लिए जाना होगा स्कूलUP Police Recruitment 2022: 10 वीं पास युवाओं को सरकारी नौकरी का मौका, यूपी पुलिस ने निकाली भर्ती, 69,100 रुपये मिलेगी सैलरीOmicron Symptoms: ओमिक्रॉन के ये लक्षण जिसके बारे में आपको भी पता होना चाहिए,जानिए कितने दिनों तक रहते हैं ये शरीर में
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.