scriptरायपुर पहुंचने पर फैंस से घिरीं मणिकर्णिका की मुंडार, जानिए रायपुर की बेटी को कैसे ऑफर हुई थी यह मूवी | City Girl Unnati Dawda in Manikarnika Sapotive role | Patrika News

रायपुर पहुंचने पर फैंस से घिरीं मणिकर्णिका की मुंडार, जानिए रायपुर की बेटी को कैसे ऑफर हुई थी यह मूवी

locationरायपुरPublished: Feb 05, 2019 01:26:20 pm

Submitted by:

Tabir Hussain

पापा हैं बिल्डर, उनसे सीखा कि कोई भी इमारत एक दिन में तैयार नहीं होती, चाहे जितने भी संसाधन जुटा लो, टाइम पर ही काम पूरा होता है

Manikarnika: The Queen of Jhansi

रायपुर पहुंचने पर फैंस से घिरीं मणिकर्णिका की मुंडार, जानिए रायपुर की बेटी को कैसे ऑफर हुई थी यह मूवी

ताबीर हुसैन @ रायपुर. मैंने अपने संघर्ष को हमेशा जर्नी माना है। जहां बहुत से लोगों से मुलाकात होती है। हर सिचुएशन सीखने का मौका मिलता है। चाहे फिल्म हो, मायानगरी, हो, शॉर्ट मूवी हो या ऑडिशन। मैंने हर जगह अपनी अप्रोच पॉजिटिव रखा, क्योंकि इसके बिना मुंबई में सरवाइव करना मुश्किल है। कोई भी चीज आसान नहीं होती। मेरे पापा बिल्डर हैं। मैंने उनसे सीखा है कि कोई भी इमारत एक दिन में खड़ी नहीं हो सकती, चाहे कितने भी संसाधन जुटा लो। एक समय पर ही काम फिनीश होता है। यह कहना है शहर की उन्नति दावड़ा का। वही उन्नति जिन्होंने ‘मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी’ में मुंडार का सपोटिव रोल किया है। वे अचानक रायपुर पहुंचीं। उनके पापा प्रकाश दावड़ा, मॉम प्रीति, सिस्टर प्रगति, भाई चिन्मय, चार्मी ने भी फिल्म देखी।
Manikarnika: The Queen of Jhansi

मणिकर्णिका का ऑफर
पृथ्वी थियेटर में अंश ग्रुप के साथ प्ले कर रही थी। इसी बीच मोबाइल की रिंगटोन बजी। मणिकर्णिका के प्रोड्यूूसर कोमल जैन का फोन था। तीन साल पहले एमएस धोनी अन्टोल्ड स्टोरी के वक्त इनसे मुलाकात हुई थी। इसमें एक सेकंड लीड रोल के लिए बात हुई थी, उन्हें मेरा लुकनेस भी रोल के मुताबिक अच्छा लगा था, लेकिन किसी वजह से बात नहीं बन पाई। उस वक्त मैं पंजाबी मूवी में भी बिजी थी। अब जब उन्होंने मणिकर्णिका प्लान की तो मुझे फोन किया। उन्होंने कहा कि रोल बड़ा तो नहीं, लेकिन हिस्टोरिकल है। मैंने अंश ग्रुप से परमिशन ली, क्योंकि उनके साथ कई प्ले की तारीख तय थी।

Manikarnika: The Queen of Jhansi

Manikarnika: The Queen of Jhansi

प्वाइंट ऑफ व्यू मंझे हुए कलाकारों से सीखना था
इस फिल्म में मैने मंझे हुए कलाकारों के साथ काम किया है। मैं काफी एक्साइटेड थी कि इतनी बड़ी फिल्म का हिस्सा बनी। खुद को लकी मान रही थी। एक्टर होने के नाते हम हमेशा चाहते हैं कि अच्छे लोगों के साथ काम करें। सिर्फ नाम के लिए नहीं, बल्कि सीखने के हिसाब से। मैंने हर एक एक्टर को क्लोसली समझा। उनके एक्सपीरियंस जाने। मैं खुद को सौभाग्यशाली मानती हूं।

Manikarnika: The Queen of Jhansi

सपनों के लिए हो डेडिकेशन
लोगों को मैसेज देते हुए कहा कि आत्मविश्वास बनाए रखें। बिलीव को जिंदा रखें। जिस चीज के लिए सपने देखे हैं उसके लिए हिम्मत और डेडिकेशन हो। हमेशा अच्छे एक्सपीरियंस नहीं होते। एक्टिंग फील्ड वालों से कहा, छोटे-छोटे रोल में भी आगे बढ़ें। जरूरी नहीं किसी लीड रोल का इंतजार करें। खुद को एक सोल्जर की तरह तैयार करें। स्टार्टिंग में तकलीफ होगी। लेकिन एक न एक दिन कोई न दरवाजा जरूर खटखटाएगा।

Manikarnika: The Queen of Jhansi

अब तक का सफर

उन्नति रायपुर में पली-बढ़ीं। पुणे के इंदिरा कॉलेज से बीबीए (फाइनेंस) की स्टूडेंट भी रही हैं। फैशन को लेकर काफी इंट्रेस्टेड उन्नति 2010 में हुए फैमिना मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया। फैशन जगत में यह हिट विकेट साबित हुआ। इसके बाद वर्ष 2007 में एमटीवी का मिस डिवा 2007 का खिताब भी जीता था। इतना ही नहीं वे अपनी खूबसूरती के दम पर एमटीवी के शो एमटीवी स्टाइल शो डाउन में मिस फोटोजेनिक भी रह चुकी हैं। वर्ष 2009 में उन्होंने रेडियो र्मिची की ‘क्वीन बी’ का खिताब अपने नाम दर्ज कराकर साबित किया कि सुरीली आवाज की मल्लिका भी हैं। वे कई शॉर्ट फिल्म भी कर चुकी हैं। पंजाबी फिल्म में अपनी अभिनय क्षमता से सभी को प्रभावित किया है। मालूम हो कि उन्नति के पापा प्रकाश दावड़ा बिल्डर हैं, जबकि मॉम प्रीति दावड़ा समाजसेविका हैं। उन्नति कहती हैं कि आज मैं जो भी हूं मेरे पैरेंट्स के सपोर्ट की वजह से।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो