शहर के 52 कंटेनमेंट जोन डीकंटेन, जारी हुआ 14 क्षेत्रों का ही आदेश

- अब तक लगे हैं बैरीकेड्स .

By: Bhupesh Tripathi

Updated: 26 Jun 2020, 05:16 PM IST

रायपुर। राजधानी में वर्तमान में 52 कंटेनमेंट जोनों को डीकंटेनमेंट हो चुके है। लेकिन अब तक सिर्फ 14 को डी नोटीफाई किया गया है। 38 का आदेश जारी नहीं किया गया है। जिसके कारण कई डीकंटेनमेंट हो चुके जोनों में पहले की तरह बैरीकेड लगे हुए हैं। इस कारण लोगों ने इन इलाकों से सामाजिक दूरियां बना ली हैं। कई लोग निजी और शासकीय कार्यालयों में काम भी कर रहे हैं, उन्हें कार्यालयों में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। ताजा मामला सड्डू हाउसिंग बोर्ड का है। यहां पर महालेखाकर कार्यालय में काम करने वाले कई कर्मचारी रहते हैं। कुछ कर्मचारियों ने बताया कि उन्हें महालेखाकार कार्यालय में एंट्री नहीं दी जा रही है। कर्मचारियों से डीकंटेनमेंट करने का आदेश मांगा जा रहा है। इसी तरह कुछ निजी कार्यालय में भी प्रवेश प्रतिबंधित है।

रायपुर में नए 4 कंटेनमेंट जोन
रायपुर शहर में 4 नए कंटेनमेंट जोन की घोषणा जिला प्रशासन ने की है। गुरुवार को रायपुर जिले में ४ नए कोरोना रोगियों की पहचान हुई। जिन इलाकों कोरोना रोगी मिले हैं। उनमें जिला प्रशासन ने सभी कंटेनमेंट जोनों के चारों दिशाओं में सीमाएं निर्धारित कर संबंधित इलाकों को सील कर दिया है। कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत प्रवेश या निकास के लिए केवल 1 द्वार होगा। इलाके की सभी दुकानें, आफिस और अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आगामी आदेश तक पूर्णत: बंद रहेंगे।

केस- 1
लाल बहादुर परिसर, पुलिस हुडको कालोनी (थाना कोतवाली) में एक नया कोरोना पॉजिटिव केस पाए जाने के फलस्वरुप उक्त क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। अपर कलेक्टर ने पश्चिम में पुलिस क्वार्टर, हुडको जाने वाला रोड, उत्तर में पीआर साहू का मकान, पूर्व में एसके चतुर्वेदानी का मकान, दक्षिण में बंद है, को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

केस- 2
दीनदयाल आवास, कबीर नगर (थाना कबीर नगर) में एक नया कोरोना पॉजिटिव केस पाये जाने के फलस्वरुप उक्त क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। अपर कलेक्टर ने पूर्व में दीनदयाल आवास ब्लॉक 44 से ब्लॉक 66 तक,उत्तर में दीनदयाल आवास ब्लॉक 44 से ब्लॉक 47 तक, दक्षिण में दीनदयाल आवास ब्लॉक 44 से एकता चौक तक और पश्चिम में दीनदयाल आवास ब्लॉक 44 से ब्लाक 52 शिव मंदिर तक को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है।

केस- 3
सतनाम चौक के पीछे, देवपुरी थाना टिकरापारा में एक नया कोरोना पॉजिटिव केस पाये जाने के फलस्वरुप उक्त क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। अपर कलेक्टर ने पश्चिम में राजलाल गायकवाड़ का मकान, उत्तर में बोईर तालाब जाने का रास्ता, पूर्व में भाटापारा मोहल्ला जाने का रास्ता और दक्षिण में मेन रोड देवपुरी एनएच-30 को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है।

केस- 4
सीतानगर गोगांव थाना गुढि़यारी क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मिलने के कारण पश्चिम में जुम्मन यादव का मकान, पूर्व में अनीता सरकार का मकान, उत्तर में रेलवे लाइन व दक्षिण में बालेंद्र साहू को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned