scriptसिटी स्टार: म्यूजिकल बैकग्राउंड न होते हुए भी, सबको बनाया है अपना दीवाना | City star: superstar guitarist of Chhattisgarh PS Lavanya | Patrika News

सिटी स्टार: म्यूजिकल बैकग्राउंड न होते हुए भी, सबको बनाया है अपना दीवाना

locationरायपुरPublished: Nov 26, 2017 06:07:28 pm

अगर जीतने के शौकीन हैं तो हार से मत डरो

PS lavanya patrika
Raipur: वर्चुअल वर्ड को छोड़कर नैचुरल चीजों पर ध्यान दो तभी ब्राइट फ्यूचर बनाने में सफल होगे। आज कल के टीनएजर्स ड्रग का सेवन कर रहे हैं, जो कि बहुत ही खतरनाक है। उन्हें इससे बाहर निकालना होगा। इस प्रोसेस के लिए वन टू वन वर्क करने की जरूरत है। यह कहना है बेस गिटारिस्ट पीएस लावन्या P.S Lavanya का। उनसे की गई बातचीत के कुछ अंश…
आपका म्यूजिक वल्र्ड में कैसे आना हुआ?

मैं म्यूजिक बैकग्राउंड से नहीं हूं। टेन्थ क्लास के बाद गिटार सीखना शुरू किया, वहीं से म्यूजिक बैंड में काम करने का मौका मिला। तभी से मैं यहां पर कई सारे शोज कर रही हूं।
इसके अलावा और क्या करती हैं?

म्यूजिक बैंड के साथ-साथ लड़कियों को सोशल वर्क से जोड़ती हूं। इसके साथ योगा से लेकर गल्र्स इंपावरमेंट जैसी सारी एक्टीविटी करवाती हूं। मेरा मानना है कि लड़कियों को किसी भी मामले में अपने आपको कम नहीं आंकना चाहिए।
अभी तक के अचीवमेंट्स क्या हैं?

बहुत कम दिन हुए है अभी इस फील्ड में आए हुए, लेकिन फिर भी इंडीविजुअल और बैंड के साथ-साथ तकरीबन १५ से २० शो कर चुकी हूं। जिसके लिए कई अर्वाड्स मिल चुकें हैं।
फ्यूचर प्लान क्या है?

प्रोफेशनली इंजीनियर बनना है और साथ मेंएेसी लड़़कियों के लिए काम करना है जो म्यूजिक सीखना तो चाहती हैं लेकिन घर से सर्पोट नही मिलने या फाइनेंसली प्रॉबलम की वजह से नहीं सीख पा रही हैं। उन गल्र्स को एकडमी में लाना, म्यूजिक सिखाना और अपने साथ कन्सर्ट में उनको प्लेटफार्म दिलाना चाहती हूं। जिससे वो खुद को स्टैंड कर सकें। और अपने साथ-साथ उनके जैसी दूसरी लडकियों की हेल्प कर सकें।
यूथ के लिए कोई खास संदेश?

जिंदगी में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं, लेकिन इसने घबराना नही चाहिए। स्ट्रगल को अपना दोस्त बना लो। कंडीशन चाहे कैसी भी हो प्रैक्टिस करना बंद मत करो। क्योंकि बिना लड़े कोई भी जंंग नहीं जीती जाती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो