scriptCJI NV Ramana at fifth convocation HNLU Raipur | CJI एनवी रमना HNLU रायपुर के पांचवें दीक्षांत समारोह में हुए शामिल, कहा "प्रत्येक व्यक्ति को न्याय पाने का अधिकार" | Patrika News

CJI एनवी रमना HNLU रायपुर के पांचवें दीक्षांत समारोह में हुए शामिल, कहा "प्रत्येक व्यक्ति को न्याय पाने का अधिकार"

CJI एनवी रमना हिदायतुल्लाह नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी रायपुर के पांचवें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए। इस अवसर पर कुल 360 छात्रों को डिग्री दी गई।

रायपुर

Published: July 31, 2022 01:58:47 pm

रायपुर। हिदायतुल्लाह नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के पांचवें दीक्षांत समारोह में CJI एनवी रमना शामिल हुए। छात्रों को डिग्री बाटने के बाद उन्होंने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि "आज का दिन उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण दिन है। युवा लगातार आज बेहतर कर रहे है। कड़ी मेहनत का और कोई विकल्प नहीं होता। आपके पास अभी आगे बेहतर करने का बहुत समय है। सभी क्षेत्रों में बेहतर करने आपके पास अवसर है। सामाजिक पारदर्शिता बहुत आवश्यक है। प्रत्येक व्यक्ति को न्याय पाने का अधिकार है। लोगों को उनका संवैधानिक अधिकार मिलना चाहिए। विधिक कार्यवाही की रक्षा करना आपका कर्तव्य है। लोगों को उनका अधिकार बताना होगा। आपके पास एक विजन होना चाहिए। भोजन, आवास, मूलभूत अधिकार लोगों को दिलाना प्राथमिकता होना चाहिए।"
cji.jpg
मैं आप सभी से अनुरोध करता हूं कि जितना संभव हो सके उतने प्रो-फ्री मामले उठाएं, जैसे जस्टिस हिदायतुल्ला ने एक युवा बैरिस्टर के रूप में किया था।इस देश के भविष्य को आकार देना आप पर है। आप जो राय लिखते हैं, जो नीतियां आप तैयार करते हैं, जो दलीलें आप अदालत में दाखिल करते हैं, और जिस नैतिकता को आप प्रिय मानते हैं, उसका दूरगामी प्रभाव होगा।
दीक्षांत समारोह में सीएम भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस अरूप कुमार गोस्वामी भी चांसलर के रूप में उपस्थित रहे। सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एस अब्दुल नजीर कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

कुल 360 छात्रों को दी गई डिग्री

दीक्षांत समारोह में बीए एलएलबी (ऑनर्स ) बैच 2015 से 2020 के 160 स्टूडेंट्स, बीए एलएलबी बैच 2016 -2021 के 147 स्टूडेंट्स , 2019-2020 एवं 2020-2021 के एलएलएम के 49 और पीएचडी के 4 छात्र छात्राओं को डिग्री दी गई।
मुख्यमंत्री ने बेबीलॉन पहुंच किया स्वागत
सीजेआई एनवी रमना शनिवार शाम को रायपुर पहुंचे। मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे। सीएम भूपेश बघेल ने होटल बेबीलॉन केपिटल पहुंचकर सीजेआई एनवी रमना का स्वागत किया और सौजन्य मुलाकात की। सीएन ने उन्हें शॉल और प्रतीक चिन्ह भेंटकर स्वागत किया। इस मौके पर छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश अरूप कुमार गोस्वामी, आंध्र प्रदेश के मुख्य न्यायाधीश प्रशांत कुमार मिश्रा, छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के समस्त न्यायाधीश एवं हिदायतुल्लाह नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर वीसी विवेकानंदन उपस्थित रहे।
CJI को दिया गया राज्य अतिथि का दर्जा
भारत के मुख्य न्यायाधीश एन वी रमना को राज्य अतिथि का दर्जा दिया गया है। उनके दौरे को लेकर रायपुर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। हिदायतुल्लाह नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के पांचवें दीक्षांत समारोह में शामिल होने के बाद वे फ्लाइट से 12.25 बजे विशाखापट्टनम के लिए रवाना होंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Train Accident: महाराष्ट्र के गोंदिया में रेल हादसा, पैसेंजर ट्रेन ने मालगाड़ी को मारी टक्कर; 50 से अधिक यात्री घायलदिल्ली में आज पीएम मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक, मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेजगुलाम नबी ने कांग्रेस को दिया झटका, ठुकराया JK कैंपेन कमेटी का पद, बताया ये कारणकलकत्ता हाईकोर्ट की कड़ी टिप्पणी, कहा - 'पश्चिम बंगाल में बिना पैसे दिए नहीं मिलती सरकारी नौकरी'Pro Boxing : रायपुर में आज दिखेगा मुक्केबाजी का रोमांच, विजेंदर सिंह व इलियासु सुले होंगे आमने-सामनेस्टूडेंट्स के लिए ये हैं सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर, डेली यूज़ के लिए बन सकते हैं बेस्ट ऑप्शनJammu-Kashmir News: शोपियां में फिर आतंकी हमला, CRPF के बंकर पर ग्रेनेड अटैकओडिशा के 10 जिलों में बाढ़ जैसे हालात, ODRAF और NDRF की टीमों को किया गया तैनात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.