scriptसीके नायडू अंडर-23 ट्रॉफी: छत्तीसगढ़ की रोमांचक जीत, हरियाणा को दो विकेट से हराया | ck nayadu under-23 cricket trophy: chhattisgarh won 5th match | Patrika News

सीके नायडू अंडर-23 ट्रॉफी: छत्तीसगढ़ की रोमांचक जीत, हरियाणा को दो विकेट से हराया

locationरायपुरPublished: Jan 25, 2020 08:41:31 pm

Submitted by:

Dinesh Kumar

बीसीसीआई सीके नायडू अंडर-23 चार दिवसीय क्रिकेट ट्रॉफी के पांचवें मुकाबले में छत्तीसगढ़ ने अपने खिलाडिय़ों के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर हरियाणा पर दो विकेट से रोमांचक जीत हासिल कर ली है।

cg news

सीके नायडू अंडर-23 ट्रॉफी: छत्तीसगढ़ की रोमांचक जीत, हरियाणा को दो विकेट से हराया

रायपुर. बीसीसीआई सीके नायडू अंडर-23 चार दिवसीय क्रिकेट ट्रॉफी के पांचवें मुकाबले में छत्तीसगढ़ ने अपने खिलाडिय़ों के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर हरियाणा पर दो विकेट से रोमांचक जीत हासिल कर ली है। छत्तीसगढ़ ने हरियाणा के दिए 175 रन के लक्ष्य को मैच के अंतिम दिन शुक्रवार को आठ विकेट खोकर 181 रन बनाकर हासिल कर लिया। इस टूर्नामेंट में मेजबान छत्तीसगढ़ की यह दूसरी जीत है। हरियाणा के खिलाफ मेजबान गेंदबाज गगनदीप सिंह, उत्कर्ष तिवारी और नमन धु्रव ने दोनों पारियों में शानदार प्रदर्शन किया और जीत दिलाने में प्रमुख भूमिका निभाई। भिलाई में खेले गए इस मुकाबले में हरियाणा की पहली पारी को छत्तीसगढ़ ने 162 रन पर समेट दिया था। फिर मेजबान टीम ने पहली पारी में 197 रन बनाकर हरियाणा पर 35 रन की अहम बढ़त हासिल कर ली। इसके बाद हरियाणा ने दूसरी पारी में संभलकर खेला, लेकिन मेहमान टीम 210 रन ही बना सकी और छत्तीसगढ़ के सामने जीत के लिए 175 रन का लक्ष्य रखा। मैच के अंतिम दिन छत्तीसगढ़ ने अपने शुक्रवार के दूसरी पारी के स्कोर 154/7 रन से आगे खेलना शुरू किया और गगनदीप के नाबाद 28 रन की पारी के बदौलत 8 विकेट पर 181 रन बना लिए और हरियाणा को दो विकेट से हराकर मैच अपने नाम कर लिया। दूसरी पारी में सानिध्य हुरकत ने 46 और आशीष पांडे ने 35 रन का योगदान दिया।
गगनदीप सिंह का हरफनमौला प्रदर्शन
हरियाणा के खिलाफ छत्तीसगढ को जीत दिलाने में हरफनमौला खिलाड़ी गगनदीप सिंह का महत्वपूर्ण योगदान रहा। गगनदीप ने पहली पारी में हरियाणा के 4 और दूसरी पारी में 3 बल्लेबाजों को आउट किया। वहीं, बल्लेबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए गगनदीप ने पहली पारी में 46 और दूसरी पारी में नाबाद 28 रन की पारी खेली। वहीं, गेंदबाज उत्कर्ष तिवारी ने गेंदबाजी में अहम भूमिका निभाई। उत्कर्ष ने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में हरियाणा के 3 बल्लेबाजों को पैवेलियन वापस भेजा। नमन धु्रव ने दूसरी पारी में हरियाणा के शीर्ष चार बल्लेबाजों को आउटकर जीत की नींव रखी।
नाकआउट की उम्मीदें बरकरार
हरियाणा को हराने के बाद छत्तीसगढ़ की नाकआउट चरण में उम्मीदें बरकरार हैं। पाचवें मुकाबले में जीत हासिलकर छत्तीसगढ़ ग्रुप सी में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। इस टूर्नामेंट में छत्तीसगढ़ ने अब तक पांच मुकाबले खेले हैं, जिसमें दो में जीत हासिल की है और तीन मैच ड्रॉ खेले हैं और वह 19 अंक के साथ दूसरे स्थान में पहुंच गया है। झारखंड पांच मैचों में तीन जीत हासिलकर 22 अंकों के साथ ग्रुप सी में शीर्ष पर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो