scriptसफाई की सच्चाई जानने गुप्त रूप से पहुंची टीम, लोगों से ले रहे फीडबैक | Cleanliness ranking 2019 Inspection has started in Raipur | Patrika News

सफाई की सच्चाई जानने गुप्त रूप से पहुंची टीम, लोगों से ले रहे फीडबैक

locationरायपुरPublished: Jan 08, 2019 10:38:40 am

Submitted by:

Deepak Sahu

स्वच्छता रैंकिंग 2019 के लिए शहर का निरीक्षण शुरू हो चुका है, लेकिन निगम के अधिकारियों को इसकी जानकारी अभी तक नहीं है

cleanliness survey

सफाई की सच्चाई जानने गुप्त रूप से पहुंची टीम, लोगों से ले रहे फीडबैक

रायपुर. स्वच्छता रैंकिंग 2019 के लिए शहर का निरीक्षण शुरू हो चुका है, लेकिन निगम के अधिकारियों को इसकी जानकारी अभी तक नहीं है। बल्कि लोग ही निगम अधिकारियों को इसकी जानकारी देकर पूछ रहे हैं कि क्या स्वच्छता निरीक्षण के लिए केंद्र से कोई टीम आई है।
निगम अधिकारियों का कहना है कि प्रदेश में 4 से 21 जनवरी तक टीम आने वाली थी। हो सकता है टीम पहले से आकर गुप्त रूप में निरीक्षण कर लोगों से फीडबैक ले रही हो। निगम अधिकारियों का यह भी कहना है कि निरीक्षण के लिए टीम आने के एक दिन पहले केंद्र से सूचना मिलती थी, लेकिन इस बार अभी तक कोई कोई सूचना नहीं आई है।
जोनों के अमले को साफ-सफाई चाक-चौबंद रखने के निर्देश: निगम मुख्यालय से जोन कार्यालयों में तैनात सफाई अमले को शहर की सफाई व्यवस्था चाक-चौबंद करने के निर्देश दिए है। साथ ही विभिन्न जगहों पर संचालित सार्वजनिक शौचालयों में साफ-सफाई और वहां जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए निर्देश संबंधित ठेकेदारों को दिए गए। सोमवार को सुलभ शौचालयों के संबंधित ठेकेदारों को बुलाकर स्वच्छता मॉनिटर हरेंद्र साहू ने शौचालयों को साफ-सुथरा रखने के साथ ही केयर टेकर को यूनिफार्म में तैनात रखने को कहा। साथ ही यह भी कहा कि यदि कोई व्यक्ति जो दिखने में ठीक-ठाक हो और अनजान तो उनसे सलीके से बात करें।
नगर निगम के स्वच्छता मॉनिटर हरेंद्र साहू ने बताया कि चार-पांच लोगों के फोन आए थे कि कुछ लोग शहर की साफ-सफाई के बारे में पूछ रहे हैं। इसलिए संभव है कि टीम द्वारा गुप्त रूप में निरीक्षण की जा रही हो। इसलिए जोन कार्यालयों के अमले को साफ-सफाई चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो