scriptकमल विहार में चैंबर के खुले ढक्कन तत्काल बंद करें | Close the open lid of the chamber in Kamal Vihar immediately | Patrika News

कमल विहार में चैंबर के खुले ढक्कन तत्काल बंद करें

locationरायपुरPublished: Jan 20, 2022 11:54:39 am

Submitted by:

Dinesh Yadu

– खबर का असर…17 जनवरी 2022 को प्रकाशित

- कमल विहार में बीच सड़क पर सीवरेज लाइन के खुले चैम्बर अब हादसों को न्यौता नहीं देंगे

– कमल विहार में बीच सड़क पर सीवरेज लाइन के खुले चैम्बर अब हादसों को न्यौता नहीं देंगे

रायपुर. कमल विहार में बीच सड़क पर सीवरेज लाइन के खुले चैम्बर अब हादसों को न्यौता नहीं देंगे। रायपुर विकास प्राधिकरण ने तत्काल सभी चैंबर में ढक्कन लगाने के निर्देश दिए हैं। इन चेम्बरों के ढक्कन गायब है, कमल विहार सेक्टर 12 में करीब एक मार्ग में दो दर्जन से ज्यादा गटर का चेम्बर में ढक्कन गायब है, वही सेक्टर ४, 5 व 6 में गटर के चेम्बर कही खुला है, तो कही पर बबूल के कांटे से ढक दिया गया है।
वाहन चालक दिन में तो किसी तरह बच जाते है ,लेकिन रात में अंधेरा होने के कारण हादसे का शिकार हो जाते है। शनिवार दोपहर को लालपुर के बच्चे कमल विहार के सेक्टर-4 में खेलने गए थे। खेलते समय सड़क के बीच खुले गटर में आर्यन नाम का बच्चा गिर गया। गनीमत है, साथ खेल रहे बच्चों की नजर पड़ी और उन्होंने आर्यन को सही सलामत गटर से निकाल लिया। पत्रिका ने इस मामले को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। कमल विहार में सीवरेज निकासी के लिए गटर बनाया गया,गटर का चेम्बर करीब 20-25 फीट दूरी में बनाया गया है। इसके बाद मंगलवार को रायपुर विकास प्राधिकरण का संचालक मंडल घटना स्थल पहुंचा।
इस दौरान संचालक मंडल के राजेन्द्र पप्पू बंजारे, हिरेन्द्र देवांगन ने मोबाइल पर कमल विहार के ईई पंडरिया को निर्देशित किया था सैनेटरी ***** जो खुले हुए हैं, उसे तत्काल बंद किया जाए। ताकि ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो।
आरडीए के उपाध्यक्ष सूर्यमणि मिश्रा, शिव सिंह ठाकुर ने बताया कमल विहार सेक्टर 12 में एलआईजी 2 के लिए प्रस्तावित भूमि का निरीक्षण संचालक मंडल के द्वारा किया गया सेक्टर 12 में एलआईजी -2 3 बीएचक्यू के 832 यूनिट का निर्माण कार्य किया जाना है, थ्री बीएचके का कारपेट एरिया 645 वर्ग फुट बिल्ट अप एरिया 740 वर्ग फुट एवं सुपर बिल्ट अप एरिया 1005 वर्ग फुट हैं जिसका फ्लैट का ब्रोशर बेचना आरडीए ने शुरू कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो