scriptCM announces Atmanand Hindi Medium School In Every CG District | सीएम का बड़ा ऐलान : आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल की तर्ज पर प्रदेश के हर जिले में खुलेंगे हिंदी स्कूल | Patrika News

सीएम का बड़ा ऐलान : आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल की तर्ज पर प्रदेश के हर जिले में खुलेंगे हिंदी स्कूल

सीएम ने राज्य के हर जिले में नए हिंदी मीडियम स्कूल खोलने की घोषणा की है। कहा इसका लाभ सभी को मिले यह प्रयास रहेगा।

रायपुर

Published: May 12, 2022 01:33:25 am

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार 11 मई को घोषणा की है कि स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल की तर्ज पर अब छत्तीसगढ़ राज्य के हर जिले में हिंदी माध्यमिक स्कूल भी बनाए जाएंगे। यह घोषणा अंबिकापुर जिले में प्रेस को संबोधित करते हुए की गई। सीएम फिलहाल विधानसभा क्षेत्रों में योजनाओं और कार्यों के ऑन-ग्राउंड परिपालन का जायजा लेने दौरे पर हैं। इस दौरे को सीएम ‘मिट एंड ग्रिट' कहकर पुकारा जा रहा है।

राज्य शासन का सबसे ज्यादा जोर शिक्षा पर – सीएम
राज्य शासन का सबसे ज्यादा जोर शिक्षा पर है – यह कहते हुए बुधवार को सीएम ने शासकीय योजनाओं का लाभ अधिकतम लोगों तक पहुंचाने की बात की है। उन्होंने माना कि अभी योजनाओं को प्रचारित करने की जरूरत है और सरकार का ध्यान जमीनी स्तर पर योजनाओं का परिपालन सुनिश्चित करने पर होना चाहिए।

हाल ही में आया था सरकार की ओर से 50 नए स्वामी आत्मानन्द स्कूल खोलने का निर्देश
छत्तीसगढ़ में स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूलों में सीटो की कमी देखते हुए सीएम भूपेश बघेल ने नए शैक्षणिक सत्र जून-2022 से 50 नए स्वामी आत्मानन्द इंग्लिश मीडियम स्कूल खुलने का एक बड़ा निर्णय सुनाया था। अब हिंदी माध्यमिक स्वामी आत्मानंद विद्यालय भी शुरू किए जाने की घोषणा हो गई है।




cm.jpg
पूर्व में इंग्लिश मीडियम स्कूलों की कमी होने से एडमिशन के लिए लगी थी भारी दौड़
प्रदेश में पहले से ही 171 इंग्लिश मीडियम स्कूल संचालित होने के बावजूद इंग्लिश मीडियम स्कूलों में एडमिशन के लिए भारी मारामारी थी। रायपुर जिले में 9 स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल में 27 हज़ार से ज़्यादा आवेदन आए थे जबकि सिटे केवल 480 ही उपलब्ध थीं।

राज्य भर में अभिभावक अपने बच्चों के लिए स्वामी आत्मानंद विद्यालयों में प्रवेश पाने के लिए बहुत उत्साहित हैं। इसके लिए वे लगातार आत्मानंद स्कूलों में आवेदन भी भेज रहें हैं। हर माता-पिता यह सुनिश्चित करना चाहतें हैं कि उनका बच्चा स्वामी आत्मानंद विद्यालय में पढ़े। ऐसे में छत्तीसगढ़ के हर ज़िले में हिंदी माध्यमिक विद्यालयों के खुलने की इस घोषणा को राज्य में बेहतर शैक्षिक अवसरों की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Monsoon Update 2022: अंडमान-निकोबार पहुंचा मानसून, जानिए आपके राज्य में कब होगी बारिशGyanvapi Survey: ज्ञानवापी परिसर में जहां मिला शिवलिंग उसे अदालत ने तत्काल सील करने का दिया आदेश, जानें क्या कहा DM नेराहुल गांधी का केंद्र पर करारा हमला...बोले भाजपा लोगों को बांटने का काम कर रही हैराज्यसभा उपचुनाव के लिए JDU ने अनिल हेगड़े को बनाया उम्मीदवारमाणिक साहा के नेतृत्व वाली त्रिपुरा सरकार के नए कैबिनेट मंत्रियों ली शपथ, सूची देखेंराजस्थान में तपिश और लू बनी ‘संजीवनी’, हुआ ये बड़ा फायदाCNG Price Hike: एक साल में CNG में 69.60% की बढ़ोतरी, जानें आपके शहर की लेटेस्ट कीमतअब हवाई सफर होगा महंगा! Jet Fule की कीमतें बढ़ने से पड़ेगा असर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.