scriptविधानसभा चुनाव के लिए सीएम बघेल को हिमाचल और टीएस सिंह देव को गुजरात की सौपी गई जिम्मेदारी | CM Baghel appointed as Senior Observer TS Singhdeo for Gujarat | Patrika News

विधानसभा चुनाव के लिए सीएम बघेल को हिमाचल और टीएस सिंह देव को गुजरात की सौपी गई जिम्मेदारी

locationरायपुरPublished: Jul 12, 2022 04:18:35 pm

Submitted by:

CG Desk

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने सीनियर आब्जर्वर और टीएस सिंहदेव को गुजरात के लिए आब्जर्वर नियुक्त किया है.

ts.jpg

रायपुर. सीएम भूपेश बघेल को हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने सीनियर अब्ज़र्वर और टीएस सिंहदेव को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अब्ज़र्वर नियुक्त किया है.

बता दें कि वर्तमान में हिमाचल प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल 8 जनवरी 2023 को समाप्त हो जाएगा. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि यहां भी इसी साल नवंबर-दिसंबर 2022 में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. हिमाचल प्रदेश में कुल 68 विधानसभा सीटें हैं, जहां पिछली बार सिर्फ एक चरण में 9 नवंबर को मतदान संपन्न हुआ था. हालांकि चुनाव आयोग ने अभी तक चुनाव की घोषणा नहीं की है लेकिन उम्मीद है कि अक्टूबर-नवंबर में चुनाव की तारीख घोषित की जा सकती है. हालांकि राजनैतिक दलों की सक्रियता अभी से जारी है.

यह भी पढ़ें : गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने बनाए पर्वेक्षक, छत्तीसगढ़ के पांच मंत्रियों को मिली जिम्मेदारी

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के पांच मंत्रियों को मिली जिम्मेदारी
कांग्रेस आलाकमान ने छत्तीसगढ़ सरकार के 5 मंत्रियों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है. पार्टी ने आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ के 5 मंत्रियों को ऑब्जर्वर बनाया है. राज्य सरकार के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत को खेड़ा लोकसभा, मंत्री शिव डहरिया को सूरत लोकसभा, मंत्री प्रेमसाय टेकाम को अहमदाबाद ईस्ट लोकसभा,मंत्री जयसिंह अग्रवाल को गांधीनगर लोकसभा और मंत्री उमेश पटेल को सबरकांठा लोकसभा का ऑब्जर्वर बनाया गया है. आल इंडिया कांग्रेस कमिटी (AICC) के महासचिव (General Secretary) वीसी वेणुगोपाल ने पर्वेक्षकों की सूची जारी की है.

राज्यसभा चुनाव में भी मिली थी ज़िम्मेदारी
हाल ही में हुए राज्यसभा चुनाव में भी पार्टी ने छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ नेताओं को बड़ी जिम्मेदरी सौंपी थी. इसी के तहत सीएम भूपेश बघेल को राजस्थान और मंत्री टी एस सिंहदेव को हरियाणा का पर्यवेक्षक बनाया गया था. अब राज्य सरकार के 5 मंत्रियों को संगठन ने अहम जिम्मेदरी सौंपी है.

ORDER
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो