scriptफोटो स्टोरीः मुख्यमंत्री ने किया महाराष्ट्र मंडल के नवीन भवन का लोकार्पण | Patrika News
रायपुर

फोटो स्टोरीः मुख्यमंत्री ने किया महाराष्ट्र मंडल के नवीन भवन का लोकार्पण

4 Photos
1 year ago
1/4

मुख्यमंत्री ने समाज सेवा के क्षेत्र में महाराष्ट्र मंडल द्वारा संचालित कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा रायपुर में जनहित के कार्य करने वाली पुरानी संस्था के रूप में इसकी पहचान है । यह 87 वर्ष पुरानी संस्था है। पुराने समय में रायपुर में महाराष्ट्र मंडल का एकमात्र सामाजिक भवन था, जिसका उपयोग धार्मिक, सांस्कृतिक, पारिवारिक सहित अनेक आयोजनों में होता रहा है, जो अनेक लोगों के लिए अभी भी यादगार है।

2/4

रायपुर दक्षिण के विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने अपने बचपन की यादों को ताजा करते हुए कहा कि जीवन में पहली बार नाटक उन्होंने महाराष्ट्र मंडल में ही देखा था। शालेय जीवन में वे अपने रामसागर पारा स्थित निवास से दोस्तों के साथ हाफ पेंट- शर्ट पहनकर नाटक की भी रिहर्सल देखने के लिए पहुंच जाते थे। अग्रवाल ने महाराष्ट्र मंडल से जुड़े अपने चार दर्शकों की यादों को साझा किया।

3/4

लोकार्पण समारोह की अध्यक्षता कर रहे रायपुर के लोकसभा सदस्य सुनील सोनी ने कार्यक्रम को संबोधित करते समाजसेवा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों को लेकर महाराष्ट्र मंडल की जमकर प्रशंसा की। साथ ही अपने सांसद निधि से पांच लाख रुपये की स्वीकृति भी दी है।

4/4

मुख्यमंत्री भूपेश बघेलने कहा कि महाराष्ट्र की भाषा, रिती रिवाज और संस्कृति का लाभ पूरे देश को मिल रहा है। महाराष्ट्रीयन समाज का सहकारिता, स्वतंत्रता आंदोलन, संगीत, गायन, खेल सहित अनेक क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान मिल रहा है। रायपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद सुनील सोनी ने भी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए समाज सेवा के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा की और सांसद निधि से पांच लाख रूपये की स्वीकृति भी दी है।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.