script

सीएम बघेल की अहम बैठक, स्कूल खोलने और लेमरु पर आ सकता है बड़ा फैसला

locationरायपुरPublished: Jul 19, 2021 04:01:30 pm

Submitted by:

CG Desk

– विधानसभा में पेश होने वाले अनुपूरक बजट सहित अन्य मुद्दों पर भी होगी चर्चा .

bhupesh_baghel_patrika.jpg
रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में 20 जुलाई को राज्य मंत्रिपरिषद की अहम बैठक होगी। मुख्यमंत्री निवास में दोपहर 12 बजे से होने वाली बैठक में स्कूल खोलने और लेमरु हाथी रिजर्व जैसे महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा होने की उम्मीद है। लेमरु हाथी रिजर्व के मसले को कैबिनेट की बैठक में रखने के लिए वन विभाग ने पहले ही तैयारी शुरू कर दी थी। वहीं कोरोना संक्रमण की कम होती रफ्तार को देखते हुए स्कूल खोले जाने के लेकर भी कैबिनेट में विस्तार से चर्चा हो सकती है।
बताया जाता है कि स्कूल शिक्षा विभाग 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं शुरू करने का प्रस्ताव रख सकता है। इसके अलावा मोहल्ल क्लास को लेकर भी विभाग द्वारा प्रस्ताव बनाने की चर्चा है। इसके अलावा बैठक में तबादला नीति पर भी चर्चा हो सकती है। इसमें विशेष परिस्थितियों से जूझ रहे कर्मचारियों को थोड़ी राहत मिल सकती है।
हालांकि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि कोरोना संक्रमण काल में व्यापक तबादला करना ठीक नहीं होगा। इसके अलावा बैठक में 26 जुलाई से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र को लेकर भी विस्तार से चर्चा होगी। बैठक में अनुपूरक बजट को मंजूरी मिलने के बाद कई विधेयकों को भी मंजूरी मिलने की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो