मरवाही में CM भूपेश ने रमन सिंह से पूछा - 15 साल मरवाही की याद क्यों नहीं आई, चुनाव में घड़ियाली आंसू बहाने आए हैं

- मरवाही उपचुनाव (Marwahi Bypoll): सीएम भूपेश ने पूर्व सीएम रमन सिंह पर साधा निशाना
- सीएम बोले - दो साल में गौरेला पेण्ड्रा मरवाही को जिला बनाकर सरकार ने दी अनेक सौगात

By: Ashish Gupta

Updated: 30 Oct 2020, 01:55 PM IST

बिलासपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मरवाही उपचुनाव के दौरान गौरेला पेण्ड्रा मरवाही पहुंच कर मरवाही के डोंगरिया पेण्ड्रा के कोडगार और गौरेला के जोगीसार में अलग-अलग समय पर सभाओं को संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने तीनों सभाओं में जनता से पूछा कि15 साल तक आपके क्षेत्र का विकास डॉ. रमन सरकार ने क्यों नहीं किया। मरवाही की जनता तरफ से मैं पूछ रहा हूं कि डॉ साहब 15 साल कहां थे। गौरेला पेण्ड्रा मरवाही को जिला बनाने की मांग वर्षों से चल रही थी। भाजपा ने छत्तीसगढ में अपने कार्यकाल में अनेक जिला बनाए, गौरेला पेण्ड्रा मरवाही की याद क्यों नही आई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गौरेला पेण्ड्रा मरवाही जिले का निर्माण कर मैंने अपना वादा पूरा किया जो आपसे कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में मैंने किया था। भूपेश बघेल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस की शासन में यही अन्तर है कि भाजपा की रमन सरकार उद्योगपतियों-पूंजीपतियों और अपने कमीशन एजेंटों के लिए काम कर रही थी और 2 साल की कांग्रेस सरकार किसानों मजदूरों वनवासियों युवाओं बेरोजगारों गरीबों की सरकार है।

ब्रांडेड प्रोडक्ट्स के नाम पर आप खरीद रहे हैं नकली सामान, हर महीने 30 करोड़ का कारोबार

किसानों का कर्जा माफ, 2500 रुपए प्रति क्विंटल में समर्थन मूल्य में धान खरीदी वनोपज की खरीदी समर्थन मूल्य में शिक्षों की भर्ती पुलिस की भर्ती प्राचार्या और प्राध्यापकों की भर्ती तेन्दूपत्ता बोनस सहित गौरेला पेण्ड्रा मरवाही के लिए नियोजित विकास की घोषणा हुई है। उन्होंने कहा कि पर्यटन दृष्टिकोण से गौरेला पेण्ड्रा मरवाही का विकास किया जाएगा। मरवाही विधानसभा हमेशा से कांग्रेस का गढ़ रहा मुझे विश्वास है कि 3 नवंबर को मरवाही के मतदाता कांग्रेस के प्रत्याशी को रिकार्ड मतों से विजय बनाकर भेजेंगे। छत्तीसगढ़ की सरकार छत्तीसगढ़ के अंतिम व्यक्ति तक विकास पहुचाने तक कटिबद्ध है।

प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भूपेश सरकार बनने के बाद जिस तरह बस्तर सरगुजा का सर्वांगीण विकास हो रहा है प्रदेश के सभी आदिवासी विधायकों को सम्मान प्राप्त हो रहा है मरवाही के कांग्रेस का विधायक जीतने के पश्चात् गौरेला पेण्ड्रा मरवाही का विकास भी द्रुतगति से होगा। मुख्यमंत्री की डोंगरिया कोडगार और जोगीसार की सभाओं में विशाल भीड़ उपस्थित रही।

शरद पूर्णिमा आज, खुले आसमान में खीर रखने का होता है वैज्ञानिक महत्व, बीमारियों से मिलता है छुटकारा

प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने भी सभी सभाओं को संबोधित किया। पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने लालपुर सिंवनी और कोटमी की सभाओं को संबोधित किया। पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा मरवाही से कांग्रेस का विधायक बनाकर मुख्य धारा से जुड़े। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं का अभाव नहीं रहेगा डॉ विधायक बनेगा तो स्वास्थ्य विभाग और मजबूत होगा। पंचायत के माध्यमों से पंचायतों तक विकास कार्य तेजी से पहुचेंगे। नल जल योजना घर घर तक पहुचाई जाएगी। सिवनी में गरजे सिंहदेव ने कहा, मरवाही की जवाबदारी कांग्रेस को दीजिये,साथ मिलकर कार्य करेंगे।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned