scriptCM भूपेश का केंद्र पर हमला, कहा- चावल और बारदाने को लेकर सरकार कर रही परेशान | CM Bhupesh Baghel attack center government over paddy procurement | Patrika News

CM भूपेश का केंद्र पर हमला, कहा- चावल और बारदाने को लेकर सरकार कर रही परेशान

locationरायपुरPublished: Dec 02, 2021 03:12:55 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

केंद्र सरकार से उसना चावल की अनुमति नहीं मिलने और बारदाना संकट को लेकर प्रदेश की सियासत गरमाई हुई है। इसे लेकर सत्ता और विपक्ष खुलकर आमने-सामने हो गए हैं।

raipur

raipur

रायपुर. केंद्र सरकार से उसना चावल की अनुमति नहीं मिलने और बारदाना संकट को लेकर प्रदेश की सियासत गरमाई हुई है। इसे लेकर सत्ता और विपक्ष खुलकर आमने-सामने हो गए हैं। दोनों अपने आप को किसान हितैषी बताते हुए एक-दूसरे पर गंभीर आरोप लगाने से नहीं चुक रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने केंद्र सरकार (Central Government) पर परेशान करने का आरोप लगाया है, तो दूसरी ओर भाजपा सांसदों का आरोप है कि सरकार एक-एक दाना धान खरीदी से बचने का प्रयास कर रही है।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, यह दुर्भाग्यजनक है कि हमको 61 लाख मीट्रिक टन का लक्ष्य केवल अरवा चावल के लिए मिला है। उसना के लिए नहीं मिला। हम लोग बार-बार कोशिश कर रहे हैं। प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है और मंत्रिमंडल भी जाकर मिलना चाह रहा है, ताकि उसना की अनुमति मिले। यहां उसना की राइस मिल बंद हो जाएंगी। जबकि यह किसान उसना वैरायटी का धान भी उगाता है। ऐसे में आने वाले दिनों में सरकार और किसान दोनों को परेशानी होगी।
बारदाना संकट को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा, पिछले साल तो कोरोना था। लॉकडाउन में फैक्ट्रियां बंद थी, तो भारत सरकार बारदाना उपलब्ध नहीं करा पाई थी। इस साल तो ऐसी कोई बात नहीं है। तब हमें बारदाना क्यों नहीं उपलब्ध कराया पा रहे हैं। जितनी हमारी डिमांड है उतना तो हमें मिलना चाहिए। जिस तरह वे हमसे उसना चावल नहीं लेकर परेशान कर रहे हैं, उसी तरह बारदाना न देकर भी परेशान कर रहे हैं। पूरे देश में बारदाने का वितरण जूट कमिश्नर ही करता है। उसी दर पर हम टेंडर बुलाएंगे तो हमें कौन बारदाना देगा।
छोटी सी गलती से देश को नुकसान
कोरोना के नए वैरियंट (New variants of Corona) को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, बचाव में ही सुरक्षा है। हम लोगों को मास्क पहनाना, दूरी बनाकर कर रखना है। हवाई सेवाओं को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा, जिन देशों से यह फैल रहा है, उन देशों में हवाई सेवाएं बंद होनी चाहिए। यदि पहले ही लहर में भारत सरकार उसको रोक लेती, तो यह देशभर में नहीं फैलता। छोटी से गलती के कारण पूरे देश को नुकसान उठाना पड़ा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो