scriptVideo: पंडो जनजाति के लोगों की मौत मामले में सीएम भूपेश ने पूर्व सीएम डॉ. रमन से किया ये सवाल | CM Bhupesh Baghel: CM asked question to Dr. Raman on Pando death case | Patrika News

Video: पंडो जनजाति के लोगों की मौत मामले में सीएम भूपेश ने पूर्व सीएम डॉ. रमन से किया ये सवाल

locationरायपुरPublished: Sep 21, 2021 04:26:26 pm

CM Bhupesh Baghel: बलरामपुर जिले में कुपोषण से पंडो जनजाति के लोगों की मौत मामले में राष्ट्रपति से भाजपा द्वारा की जा रही शिकायत की पूछे गए सवाल पर सीएम भूपेश ने दिया ये जवाब

CM said about Pando people death

CM Bhupesh Baghel

रायपुर. राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र पंडो जनजाति के लोगों की कुपोषण से मौत को लेकर भाजपा राज्य सरकार पर हमलावर है। वह मामले को लेकर राज्यपाल व राष्ट्रपति से शिकायत करने वाली है।

इस मामले में सीएम भूपेश बघेल ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह से सवाल किया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष को शिकायत जरूर करनी चाहिए। पंडो जनजाति के लोगों के लिए काम करने की आवश्यकता है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x84ce3w
सीएम ने पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह से सवाल करते हुए कहा कि पहले डॉ. रमन ये बताएं कि राज्य में 15 साल उनकी सरकार रही लेकिन उन्होंने पंडो जनजाति के लोगों के लिए क्या किया। 15 सालों में उन्होंने कोई योजना बनाई हो तो बताएं, उसपर काम करते हैं।
सीएम ने कहा कि आज छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से भी बड़ी समस्या कुपोषण है। प्रदेश में 47 फीसदी महिलाएं एनिमिक हैं, पांच साल से कम उम्र के 41 प्रतिशत बच्चे कुपोषित हैं। कुपोषण दूर करने की दिशा में हमने काम शुरू किया, समस्या एक दिन में दूर नहीं हो जाएगी।

राष्ट्रपति के एक और दत्तक पुत्र की मौत, डॉक्टर ने कहा बाहर ले जाओ, रुपए नहीं थे तो उखड़ गईं सांसें


लॉकडाउन में भी जारी रहा सुपोषण
सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि लॉकडाउन में भी राज्य में सुपोषण अभियान जारी रहा। सुकमा, दंतेवाड़ा समेत अन्य जिलों में 25 से 30 फीसदी कुपोषण में कमी आई है। भाजपा सरकार में कुपोषण में 1 से 2 प्रतिशत की कमी आती थी। प्रदेश में कुपोषण एक बड़ी चुनौती है, जिसके खिलाफ हम लड़ रहे हैं।

गोबर से बनेगी बिजली
सीएम ने कहा कि हम ग्रीन एनर्जी पर काम करेंगे, गोबर से बिजली बनाएंगे। जहां ज्यादा गोबर एकत्रित हो रहा है निश्चित रूप से अब गांव-गांव में बिजली उत्पादन हो सकेगा। वहां के लोगों को बिजली की आपूर्ति होगी, लोगों की आय में वृद्धि होगी और प्रदूषण से भी मुक्ति मिलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो