scriptCM Bhupesh Baghel: CM big statement on Minister TS Singhdeo | सीएम बोले- यदि बाबा नहीं चाहते तो पेड़ क्या; एक डंगाल भी नहीं कटेगी, गोली चलाने वाले पर चल जाएगी गोली | Patrika News

सीएम बोले- यदि बाबा नहीं चाहते तो पेड़ क्या; एक डंगाल भी नहीं कटेगी, गोली चलाने वाले पर चल जाएगी गोली

CM Bhupesh Baghel: हसदेव अरण्य (Hasdev Aranya) को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष दोनों एक-दूसरे पर कर रहे बयानबाजी, भाजपा ने जहां सिंहदेव (Minister TS Singhdeo) पर निशाना साधते हुए कहा कि गोली खाने की जरूरत नहीं, इस्तीफा देकर लड़ाई का हिस्सा बनें, वहीं सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने भी गोली खाने वाली बात पर दिया बड़ा बयान

रायपुर

Published: June 07, 2022 04:05:29 pm

रायपुर. CM Bhupesh Baghel: हसदेव अरण्य को लेकर सियासत शुरू हो गई है। विपक्ष के नेता जहां सत्ता पक्ष पर आरोप लगा रहे हैं वहीं सत्तापक्ष द्वारा विपक्ष व केंद्र पर आरोप लगाया जा रहा है। परसा कोल ब्लॉक को लेकर पंचायत एवं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Minister TS Singhdeo) सोमवार को ग्रामीणों के समर्थन में पहुंचे थे। यहां उन्होंने कहा था कि वे ग्रामीणों का दर्द, मंशा और मांग राहुल गांधी को बताएंगे। यदि पहला डंडा और गोली चली तो पहले वे खाएंगे। टीएस के इस बयान को लेकर रायपुर में प्रेसवार्ता कर भाजपा के पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल व केदार कश्यप ने उनपर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि डंडा और गोली खाने की जरूरत नहीं, मंत्री पद से इस्तीफा देकर लड़ाई का हिस्सा बनें। इधर सीएम ने इस मामले में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यदि बाबा नहीं चाहते हैं तो पेड़ क्या, एक डंगाल भी नहीं कटेगी। जो गोली चलाएगा उसपर ही गोली चल जाएगी।
Hasdev Aranya
CM Bhupesh Baghel and Minister TS singhdeo

हसदेव अरण्य के मुद्दे को लेकर पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल और केदार कश्यप ने सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि भूपेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री कह रहे हैं कि हसदेव जंगल उजाडऩे अगर गोली चलेगी तो पहली गोली मैं खाऊंगा।
उन्हें गोली खाने की जरूरत नहीं है, हसदेव बचाना है तो इस्तीफा दें और लड़ाई का हिस्सा बनें। भाजपा ने हसदेव अरण्य पर अपना समर्थन दिया है और कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा आदिवासियों की भावनाओं से खिलवाड़ किया जा रहा है। पूर्व मंत्रीद्वय ने कहा कि हसदेव अरण्य को लेकर पूरा देश विचलित है, वैश्विक स्तर पर भी इसका विरोध हो रहा है।

राहुल गांधी और सीएम पर भी साधा निशाना
भाजपा ने राहुल गांधी व सीएम भूपेश बघेल पर भी निशाना साधा हैं। पूर्व मंत्रीद्वय ने कहा कि राहुल राहुल गांधी ने अमेरिका में कहा था कि वे छत्तीसगढ़ सरकार के निर्णय से सहमत नहीं, इस पर चर्चा करूंगा। वहीं मुख्यमंत्री का छत्तीसगढ़ विरोधी बयान आ रहा है, वे पेड़ों की कटाई का समर्थन कर रहे हैं।
छत्तीसगढिय़ों की बात करने वाले मुख्यमंत्री से हम पूछना चाहते हैं कि कहां गया छत्तीसगढ़, कहां जाएगा हसदेव अरण्य? उन्होंने कहा कि हसदेव अरण्य के 4 लाख पेड़ काट दिए जाएंगे, जिन क्षेत्रों में जंगल कम है वहां अनुमति क्यों नहीं दी जा रही। मनुष्य के लिए आक्सीजन ज्यादा जरूरी है या कोयला? जंगल कटने से यहां का तापमान बढ़ जाएगा। उन्होंने पूछा कि क्या सीएम बिना ऑक्सीजन के रह पाएंगे।
यह भी पढ़ें
मंत्री टीएस बोले- दिल्ली जाकर राहुल गांधी को सब बताऊंगा, सबसे पहला डंडा और पहली गोली मैं खाऊंगा


3 साल से रुका प्रोजेक्ट 3 महीने में शुरु
बृजमोहन अग्रवाल व केदार कश्यप ने कहा कि मुख्यमंत्री के बड़े भाई राजस्थान के मुख्यमंत्री ने सोनिया गांधी से मुलाकात की। 3 साल से रुका प्रोजेक्ट तीन महीने में शुरू हो गया। अगर राज्य सरकार फॉरेस्ट क्लीयरेंस नहीं देती तो कटाई शुरू नहीं होती? छत्तीसगढ़ की बलि चढ़ाने का काम भूपेश सरकार कर रही है।
उन्होंने कहा कि आने वाले समय में बिजली बनाने कोयले की निर्भरता खत्म होगी। इसकी बजाय राज्य में सोलर एनर्जी पैदा करने की दिशा में सरकार काम क्यों नहीं कर रही। हम विंड एनर्जी का उपयोग क्यों नहीं कर सकते।

सीएम बोले- बाबा नहीं चाहते तो एक डंगाल भी नहीं कटेगी
इधर सीएम भूपेश बघेल ने हसदेव अरण्य में पेड़ों के कटने को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि टीएस सिंहदेव उस क्षेत्र के विधायक हैं। बाबा यदि नहीं चाहते हैं तो पेड़ क्या एक डंगाल भी नहीं कटेगी।
उन्होंने कहा कि गोली चलने की नौबत नहीं आएगी, जो गोली चलाएगा, पहले उनपर ही गोली चल जाएगी। वहीं सीएम ने कहा कि खदान आबंटन का काम केंद्र सरकार करती है। भाजपा को केंद्र के समक्ष विरोध जताना चाहिए। विरोध दिल्ली में होना चाहिए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

कौन हैं जस्टिस सूर्यकांत, जिन्होंने नुपूर शर्मा को लगाई फटकार, कोर्ट में अपने ही खेत से हुई चोरी की सुना चुके हैं दास्ताननुपूर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- आपके बयान के चलते हुई उदयपुर जैसी घटना, पूरे देश से टीवी पर मांगे माफीउदयपुर घटना की जिम्मेदार, टीवी पर माफी, सस्ता प्रचार...10 बिंदुओं में जानें Nupur Sharma को Supreme Court ने क्या-क्या कहा?Maharashtra Politics: उद्धव ठाकरे बोले-अगर अमित शाह मुझे दिया वादा निभाते तो आज BJP का सीएम होता, शिंदे शिवसेना के CM नहींMumbai Rains: मुंबई में भारी बारिश के चलते जनजीवन पर असर, कई इलाकों में भरा पानी; IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्टहैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडामुकेश अंबानी फूड एंड बेवरेज रिटेल बिजनेस में रखेगे कदम, ब्रिटेन की कंपनी से मिलाया हाथ'ऐसे बॉलीवुडिया और झूठे फेक्ट की वजह से मरा कन्हैयालाल', Swara Bhaskar का वीडियो शेयर कर निर्देशक ने कही ये बात, लोग बोले - 'आप भी तो इंडस्ट्री से हो'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.