scriptCM Bhupesh Baghel's big statement on Chhattisgarh cabinet changes | छ.ग. सरकार के तीन साल पूरे, मंत्रिमंडल में बदलाव पर सीएम बघेल का बड़ा बयान | Patrika News

छ.ग. सरकार के तीन साल पूरे, मंत्रिमंडल में बदलाव पर सीएम बघेल का बड़ा बयान

फेरबदल की चर्चा के बीच सीएम ने दिया बड़ा बयान, बदलाव तभी जब हाईकमान चाहेगा।

रायपुर

Published: December 18, 2021 06:19:27 pm

रायपुर. छत्तीसगढ़ सरकार के तीन साल पूरा होने के साथ ही मंत्रिमंडल में बदलाव को लेकर चर्चाओं को दौर शुरू हो गया है। इसे लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भी बड़ा बयान आया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने साफ कर दिया है कि यदि हाईकमान चाहेगी, तो मंत्रिमंडल में बदलाव होगा।

bhupesh_duda.jpg
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

सरकार के तीन साल पूरा होने पर शुक्रवार को दूधाधारी मठ में पूजा-अर्चना करने पहुंचे मुख्यमंत्री बघेल ने मंत्रियों के बदलाव को लेकर कहा, वो तो हाईकमान से चर्चा होगी। यदि हरी झंडी मिलती है, तो परिवर्तन भी होगा और यदि नहीं मिलती है, तो नहीं भी होगा। यह हाईकमान के निर्देश पर भी संभव होगा। चर्चा इस बात की है कि पंजाब और राजस्थान के बाद कमजोर प्रदर्शन करने वाले मंत्रियों को छत्तीसगढ़ में भी बदला जा सकता है। फिलहाल दो से तीन मंत्रियों के नामों को लेकर कयासों का दौर भी शुरू हो गया है। संकेत हैं कि मंत्रिमंडल में बदलाव जनवरी में हो सकता हैं।
भाजपा किस मुंह से विरोध करती है

मुख्यमंत्री बघेल ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि वह एक तरफ विरोध करती है। दूसरी तरफ केंद्र में बैठी उनकी सरकार हमको पुरस्कार दे रही है। हर विभाग में हमको भारत सरकार और नीति आयोग सर्टिफिकेट दे रहा है। इसके बाद भाजपा किसी मुंह से विरोध करती है।

आज हर वर्ग खुश है
विपक्ष के वादा खिलाफी के आरोपों पर मुख्यमंत्री ने कहा, यह उनका काम है। निर्णय जनता करेगी। क्या आज किसान वर्ग नाखुश है। देश के किस राज्य में 2500 रुपए क्विंटल में धान खरीदी की जा रही है? हमने जो वादा किया था, उसे पूरा किया। भाजपा 2100 रुपए बोल कर पीछे हट गई थी। हमारी राह में कितनी अड़चनें आई, केंद्र सरकार द्वारा अनेक अड़ंगे लगाए गए लेकिन हमने जो कहा था उसे पूरा कर रहे हैं। देश के 74 प्रतिशत लघु वनोपज की खरीदी हमारे वनांचल से हुई है। वैल्यू एडिशन का काम भी हमारे लोग कर रहे हैं। गोठान योजना हमारे यहां सफलतापूर्वक संचालित हैं। आज 7 हजार 777 गोठान पूर्ण हो चुके हैं, जिनमें गोबर खरीदी, वर्मी कंपोस्ट निर्माण का काम भी चल रहा है। नरवा कार्यक्रम के अंतर्गत 30 हजार नालों को पुनर्जीवित कर वाटर रिचार्जिंग किया जा रहा है।

मंदिर में दर्शन कर दिन की शुरुआत, बोले-पुरखो के सपनों को पूरा कर रहे हम
छत्तीसगढ़ सरकार के तीन वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शुक्रवार को रायपुर स्थित दूधाधारी मठ पहुंचे। उन्होंने यहां पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की। उन्होंने मन्दिर प्रांगण में स्थित राम पांचाल मंदिर में भी पूजा अर्चना की। मुख्यमंत्री ने कहा, थपथ ग्रहण करने के तुरंत बाद दूधाधारी मठ में आकर महंत जी और श्रीराम से आशीर्वाद लिया था। आज तीन साल पूरे हुए। हमें किसानों, वनवासियों और गो-माता के सेवा करने का अवसर मिला। पुरखों ने जो समृद्ध छत्तीसगढ़ का सपना देखा था, उस दिशा में हम लगातार प्रयासरत है। मुख्यमंत्री ने यहां गो माता की आरती उतारी और चारा खिलाकर आशीर्वाद भी लिया।

कृष्णवट का पौधा भेंट
छत्तीसगढ़ राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत राम सुन्दर दास ने मुख्यमंत्री को शिवरीनारायण मंदिर से लाया गया कृष्णवट का पौधा भेंट किया। ऐसी मान्यता है कि भगवान श्रीराम ने छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान इसी वट वृक्ष के पत्तों से बने दोने में माता शबरी द्वारा भेंट किए गए बेर खाये थे। सरकार को तीन वर्ष पूर्ण होने पर मुख्यमंत्री निवास में मंत्रियों, संसदीय सचिव एवं विधायकों ने मुख्यमंत्री बघेल को पुष्पगुच्छ एवं शॉल भेंट कर शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर मंत्री रविन्द्र चौबे, मंत्री अमरजीत भगत, संसदीय सचिव विनोद सेवनलाल चंद्राकर, चिंतामणि महाराज, यूडी मिंज, विधायक बृहस्पति सिंह, ममता चंद्राकर, केके ध्रुव सहित मोती लाल देवांगन, आरपी सिंह मौजूद थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Army Day 2022: सेना प्रमुख MM Naravane ने दी चीन को चेतावनी, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न लेंUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावUttar Pradesh Assembly Elections 2022: टूटेगी मायावती और अखिलेश की परंपरा, योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से लड़ेंगे विधानसभा चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up DayHaryana: सरकार का निर्देश, बिना वैक्सीन लगाए 15 से 18 वर्ष के बच्चों को स्कूल में नहीं मिलेगी एंट्रीUP Election: सपा RLD की दूसरी लिस्ट जारी, 7 प्रत्याशियों में किसी भी महिला को नहीं मिला टिकटजम्मू कश्मीर में Corona Weekend Lockdown की घोषणा, OPD सेवाएं भी रहेंगी बंद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.