महिला दिवस पर ‘अभिव्यक्ति‘ कार्यक्रम में शामिल होंगे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

- प्रदेश की महिला हस्तियां, जो कि विभिन्न क्षेत्रों में प्रदेश का ही नहीं देश का प्रतिनिधित्व करती है, को सम्मानित किया जाएगा।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 07 Mar 2021, 07:12 PM IST

रायपुर। महिला दिवस 8 मार्च को छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा ‘अभिव्यक्ति‘ कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल महिला दिवस के अवसर पर पुलिस द्वारा आयोजित कार्यक्रम ‘अभिव्यक्ति‘ में सम्मिलित होंगे। यह कार्यक्रम राजधानी रायपुर के पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में दोपहर 2 बजे से आयोजित होगी। कार्यक्रम में प्रदेश की महिला हस्तियां, जो कि विभिन्न क्षेत्रों में प्रदेश का ही नहीं देश का प्रतिनिधित्व करती है, को सम्मानित किया जाएगा।

महिलाओं, बच्चियों को उनकी सुरक्षा, कानून में प्रदत्त अधिकारों के प्रति सजगता, स्वास्थ्य संबंधी जागरूकता, शिक्षा का महत्व, कुरितियों एवं अंधविश्वासों के प्रति सजगता, सुरक्षा हेतु प्रदत्त संसाधनों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा महिला दिवस 08 मार्च से ‘अभिव्यक्ति‘ कार्यक्रम प्रारम्भ कर 07 दिवस महिला सप्ताह के रूप में मनाया जाना प्रस्तावित है।

कार्यक्रम में महिला जागरूकता विषय पर विभाग द्वारा प्रकाशित स्मारिका का विमोचन किया जाएगा। कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ी कलाकारों द्वारा मंचित लघु चलचित्रों एवं महिला सशक्तिकरण पोस्टर का अनावरण भी किया जाएगा।

जिला स्तर पर 07 दिवस में विभिन्न क्षेत्रों में जहां महिला अपराधों की संख्या अधिक है को चिन्हित कर विभिन्न कार्यक्रम जिलों में गठित टीम के द्वारा किये जायेंगे, जिसमें स्थानीय संस्थाओं का सहयोग लिया जाएगा। कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेश की करीब एक लाख पचास हजार महिलाओं-बालिकाओं को जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned