CM ने सुनी पूर्व गृहमंत्री की शिकायत, ट्वीट कर बोले - कोई बात नहीं हम करवाएंगे जांच

पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर से मुलाकात के एक दिन बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इशारों में भाजपा पर अपने वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी का आरोप लगाते हुए ट्वीट किया है।

By: Ashish Gupta

Published: 10 Jan 2019, 07:08 PM IST

रायपुर. रमन सिंह सरकार में गृहमंत्री रहे ननकीराम कंवर ने कुछ अधिकारियों की शिकायत को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की थी। पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर से मुलाकात के एक दिन बाद गुरुवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इशारों में भाजपा पर अपने वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी का आरोप लगाते हुए ट्वीट किया है।

 

मुख्यमंत्री बघेल ने ट्वीट में कहा, ननकी राम कंवर विधानसभा के वरिष्ठ नेता हैं। उन्होंने कुछ अधिकारियों के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और तत्कालीन मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को पत्र लिखा था। जांच नहीं हुई। अब शिकायत हमें मिली है। हम जांच करवाएंगे।

दरअसल, पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने एडीजी मुकेश गुप्ता के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कंवर ने विधानसभा परिसर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को ज्ञापन सौंपकर एडीजी गुप्ता के खिलाफ उच्च स्तरीय जांच की मांग है।

कंवर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सात पन्नों का शिकायती पत्र सौंपा है। इसमें उन्होंने मिक्की मेहता प्रकरण की जांच की मांग की है। उन्होंने अपने पत्र में कहा है, मुकेश गुप्ता ने पहली पत्नी के रहते हुए दूसरी शादी मिक्की मेहता से की थी। बाद में मिक्की मेहता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी।

इस पर मिक्की मेहता के परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए जांच किए जाने की मांग की थी, लेकिन मामले में कोई जांच तो हुई नहीं हुई। कंवर ने अपनी शिकायत में नियम विरुद्ध पदोन्नति मिलने की बात भी कही है। उनके खिलाफ मध्य प्रदेश में मामला दर्ज है। उन्होंने बघेल से इस की जांच करने की मांग की है। कंवर ने अपने पत्र में मुकेश गुप्ता के खिलाफ कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं।

उन्होंने इओडब्ल्यू, एसीबी में पदस्थ सूबेदार के नाम से मुकेश गुप्ता पर करोड़ों रुपए की बेनामी संपत्ति खरीदने का आरोप लगाया है। गौरतलब है कि नई सरकार बनाने के बाद ही गुप्ता को एसबी और इओडब्ल्यू की जिम्मेदारी से मुक्त कर पुलिस मुख्यालय में अचैट कर दिया गया है। उनके कार्यकाल में हुए नान घोटाले की जांच के लिए भी अलग से एसआइटी का गठन किया गया है।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned