script

CM भूपेश बघेल ने संघ को लेकर दिया विवादित बयान, नक्सलियों से की RSS की तुलना

locationरायपुरPublished: Oct 13, 2021 01:37:36 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) को लेकर बड़ा बयान दिया है। सीएम भूपेश ने एक बयान में नक्सलियों से आरएसएस की तुलना की है।

cmcontroversial_statement_news.jpg
रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) को लेकर बड़ा बयान दिया है। सीएम भूपेश ने एक बयान में नक्सलियों से आरएसएस की तुलना की है। दरअसल, राज्यपाल अनुसुईया उइके के कवर्धा हिंसा मामले पर लिखे पत्र पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा, छत्तीसगढ़ में जैसे नक्सलियों का नेता आंध्र प्रदेश में है, और आंध्र प्रदेश से ही इनका मूवमेंट संचालित होता है, वैसे ही छत्तीसगढ़ में आरएसएस के पास अपनी कोई क्षमता नहीं है, जो चलता है, नागपुर से चलता है। हम लोग किसी भी घटना को हल्के में नहीं लेने वाले हैं, ये लोग छोटी घटना को बड़ा बनाना चाहते हैं।

भूपेश ने बीजेपी पर साधा निशाना
सीएम भूपेश ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, छत्तीसगढ़ में इनके पास कोई मुद्दा नहीं है। यह लोग आदिवासी के बारे में, किसानों के बारे मे बात नहीं कर सकते, मजदूर के बारे में बात नहीं कर सकते, व्यापार के बारे में बात नहीं कर सकते, अनुसूचित के बारे में बात नहीं कर सकते हैं, उद्योग के बारे में बात नहीं कर सकते हैं। इनके पास दो मुद्दों में मास्टरी है जिसमें धर्मांतरण है दूसरा संप्रदायिकता। यह दोनों ही मुद्दों पर लड़ाने का काम कर रहे हैं।

केंद्रीय कोयला मंत्री के छत्तीसगढ़ दौरे पर भूपेश बघेल का कटाक्ष
केंद्रीय कोयला मंत्री प्रहलाद जोशी के छत्तीसगढ़ दौरे पर सीएम भूपेश बघेल ने कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा, भारत सरकार ने कहा कोयले का कोई संकट नहीं है। लेकिन विभिन्न राज्यों में दर्जनों पावर प्लांट बंद पड़े हैं। सीएम भूपेश ने कहा, कोयले की कमी यदि नहीं है तो कोयला मंत्री आज छत्तीसगढ़ क्यों आ रहे हैं। कोयला मंत्री छत्तीसगढ़ आ रहे हैं, इसका मतलब यह है कि भारत सरकार को स्वीकार करना चाहिए कि कोयले और बिजली की कमी है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x84tr9r

ट्रेंडिंग वीडियो