scriptऑक्सीजन से जूझ रहे लखनऊ के मेदांता को सीएम भूपेश की मदद | CM Bhupesh's help to Lucknow-based Medanta | Patrika News

ऑक्सीजन से जूझ रहे लखनऊ के मेदांता को सीएम भूपेश की मदद

locationरायपुरPublished: Apr 25, 2021 06:21:16 pm

Submitted by:

ramendra singh

मानवीयता : प्रियंका गांधी ने सीएम भूपेश बघेल से मांगी थी मदद-16 टन ऑक्सीजन लखनऊ के लिए तत्काल रवाना

ऑक्सीजन से जूझ रहे लखनऊ के मेदांता को सीएम भूपेश की मदद

ऑक्सीजन से जूझ रहे लखनऊ के मेदांता को सीएम भूपेश की मदद

रायपुर . ऑक्सीजन की भारी किल्लत से जूझ रहे उत्तर प्रदेश के लिए छत्तीसगढ़ ने भी मानवीय मदद के तौर पर ऑक्सीजन भेजी है। ऑक्सीजन की यह खेप रायपुर के उरला औद्योगिक क्षेत्र से लखनऊ के मेदांता अस्पताल के लिए भेजी गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। बताया जा रहा है कि लखनऊ में ऑक्सीजन की भारी किल्लत को देखते हुए कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को फोन कर मदद मांगी थी। उसके बाद छत्तीसगढ़ की मशीनरी सक्रिय हुई। उरला के पंकज ऑक्सीजन से एक टैंकर ऑक्सीजन को सुबह-सुबह लखनऊ के लिए रवाना कर दिया गया।


सीएम भूपेश का ट्वीट
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, प्रियंका गांधी द्वारा फोन पर सूचना मिलने के उपरांत लखनऊ में कोरोना के मरीजों के उपचार में ऑक्सीजन की भारी कमी को देखते हुए आज लखनऊ के मेदांता अस्पताल की ऑक्सीजन आपूर्ति के लिये एक टैंकर ऑक्सीजन की तत्काल व्यवस्था कर उसे लखनऊ के लिए रवाना कर दिया है।”

टैंकर में 16 टन ऑक्सीजन

अधिकारियों ने बताया, लखनऊ भेजे गए टैंकर में 16 टन ऑक्सीजन है। यह लखनऊ के मेदांता अस्पताल ले जाया जाएगा। छत्तीसगढ़ सरकार का दावा है कि उनके पास ऑक्सीजन का पर्याप्त उत्पादन है। राज्य के मरीजों की जरूरत के बाद बचे ऑक्सीजन को दूसरे राज्यों को भी भेजा जा रहा है।

छत्तीसगढ़ में 388 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का उत्पादन

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में ऑक्सीजन का उत्पादन 388.79 मीट्रिक टन है। इसमें 250 मीट्रिक टन लिक्विड ऑक्सीजन है। छत्तीसगढ़ के अस्पतालों को अभी 180 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो