scriptCM Bhupesh spoke family members child call, consoled Rahul come safely | ऑपरेशन राहुल: मुख्यमंत्री ने बच्चे के परिजनों को बंधाया ढांढस और बोले- सकुशल आयेगा राहुल | Patrika News

ऑपरेशन राहुल: मुख्यमंत्री ने बच्चे के परिजनों को बंधाया ढांढस और बोले- सकुशल आयेगा राहुल

* जांजगीर-चांपा के पिहरीद गांव के बोरवेल में फंसा है बच्चा
* राहुल के सकुशल रेस्क्यू के लिए पूरा छत्तीसगढ़ कर रहा दुआ
* घटना से चिंतित मुख्यमंत्री पल-पल का ले रहे अपडेट
* अधिकारियों को दिए हरसंभव प्रयास करने के निर्देश
* राहुल साहू के बचाव के लिए रोबोट की ली जाएगी मदद

रायपुर

Published: June 12, 2022 12:42:22 am

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जांजगीर-चांपा जिले के मालखरौदा विकासखण्ड के ग्राम पिहरीद में बोरवेल में गिरे बच्चे के लिए बेहद चिंतित हैं, यही वजह है कि वे रातभर लगातार रेस्क्यू का अपडेट लेते रहे। मुख्यमंत्री बघेल ने आज सबेरे अपने निवास कार्यालय से राहुल के परिजनों से वीडियो कॉल पर बात की और कहा कि आप बिलकुल चिंता न करें हम पूरा प्रयास कर रहे हैं कि राहुल का शीघ्र रेस्क्यू हो और वह जल्द ही हम लोगों के बीच सकुशल आएगा।
01.jpg
मुख्यमंत्री बघेल ने बालक राहुल साहू के माता-पिता को राहुल की सकुशल वापसी का भरोसा दिलाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरा शासन प्रशासन राहुल की सकुशल वापसी के लिए लगा हुआ है। आप लोग धैर्य रखें, राहुल की सकुशल वापसी होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे लिए एक-एक जान कीमती है। राहुल को सकुशल निकालने के लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मौके पर NDRF और SDRF की टीम मौजूद हैं। विशेषज्ञों को इस कार्य में लगाया गया है। मुख्यमंत्री ने जांजगीर-चांपा जिले के कलेक्टर और एसपी को राहुल के रेस्क्यू के लिए हर संभव प्रयास करने के निर्देश दिए, उन्होंने कहा कि प्रयासों में कोई कमी नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री स्वयं रेस्क्यू के पल-पल की जानकारी ले रहे हैं।
जांजगीर-चांपा के मालखरौदा थाना क्षेत्र के ग्राम पिहरीद में बोरवेल में गिरे 11 वर्षीय राहुल साहू के बचाव के लिए रोबोट की ली जाएगी मदद। यह टीम आज शाम तक पिहरीद पहंुच जाएगी। टाइम्स ऑफ इंडिया की विशेष संवाददाता रश्मि ड्रोलिया की सलाह पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सूरत के रोबेट विशेषज्ञ से संपर्क करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। सूरत के महेश अहीर ने अपने इनोवेशन बोरवेल रेसक्यू रोबेट की विशेषता को लेकर किया था ट्विट। रश्मि ड्रोलिया ने छत्तीसगढ़ शासन को टैग कर ध्यान आकर्षित किया था। मुख्यमंत्री ने जांजगीर-चांपा कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला के मोबाइल पर वीडियो कॉल कर बच्चे की माता गीता साहू और पिता राम कुमार साहू सहित परिजनों से बात की। माँ गीता साहू और पिता राम कुमार साहू ने जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे रेस्क्यू पर संतुष्टि जताते हुए बच्चे को जल्दी निकलवाने का निवेदन किया। मुख्यमंत्री ने उन्हें ढांढस बांधते हुए निराश न होने की बात कही। उन्होंने घटना के संबंध में भी परिजनों से जानकारी ली।
इस मौके पर मुख्यमंत्री निवास में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू और विधायक देवेंद्र यादव भी उपस्थित थे। ग्राम पिहरीद में छत्तीसगढ़ गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत राम सुंदर दास और विधायक रामकुमार यादव, कलेक्टर जितेन्द्र शुक्ला, पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल सहित अन्य जन प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।
गौरतलब है कि बोरवेल में गिरा बच्चा राहुल मूक बधिर है, उसके सकुशल रेस्क्यू के लिए पूरा प्रदेश दुआ कर रहा है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि बच्चे के सकुशल रेस्क्यू के लिए हरसंभव प्रयास किये जायें। इसके बाद सेना, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ राहुल को बोरवेल से निकलने में जुटी हुई है।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर कलेक्टर, एसपी समेत पूरा प्रशासनिक अमला रात भर से घटना स्थल पर जुटा हुआ है। आपको बता दें कि कल जांजगीर के ग्राम पिहरीद मालखरौदा के बोरवेल मूक बधिर बच्चा राहुल गिर गया था। अभी बोरवेल के पैरलल डिंगिंग कर 50 फिट की खुदाई हो चुकी है। बोरवेल के पैरलल 60 फिट खुदने के बाद राहुल तक पहुँचने के लिए टनल बनायी जाएगी। फिलहाल राहुल को निकालने के लिए तेजी से रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Political Crisis Live Updates: नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा, 160 विधायकों के साथ नई सरकार बनाने का दावा किया पेशनीतीश कुमार ने कहा, 'BJP ने हमेशा किया अपमानित, की कमजोर करने की कोशिश'JDU ने BJP से गठबंधन तोड़ने का किया ऐलान, RJD के साथ है प्लान तैयारMaharashtra Cabinet Expansion: कौन है सीएम शिंदे की नई टीम में शामिल 18 मंत्री? तीन पर लगे है गंभीर आरोपगुजरात के जामनगर में मुहर्रम पर बड़ा हादसा, ताजिया जुलूस में करंट लगने से दो की मौत, कई घायलGoogle: अमरीका के गूगल स्थित डेटा सेंटर में बड़ा हादसा,आग लगने से तीन कर्मचारी झुलसे, सेवाएँ बाधित होने की आशंकाAsia cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरते ही विराट कोहली बना देंगे ये रिकॉर्डकेजरीवाल का दावा- राष्ट्रीय पार्टी बनने से एक कदम दूर है AAP, किसी पार्टी को कैसे मिलता है राष्ट्रीय दल का दर्जा?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.