scriptCM Bhupesh target PM Modi accept Chhattisgarh model godhan Nyay Yojana | PM मोदी के इस चुनावी भाषण पर CM भूपेश का तंज, बोले- गुजरात मॉडल वालों ने छत्तीसगढ़ मॉडल गुनगुनाया | Patrika News

PM मोदी के इस चुनावी भाषण पर CM भूपेश का तंज, बोले- गुजरात मॉडल वालों ने छत्तीसगढ़ मॉडल गुनगुनाया

UP Assembly Election 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश की एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए छुट्टा जानवरों की समस्याओं को लेकर नई व्यवस्था बनाने का जिक्र कर रहे थे। इसे लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है।

रायपुर

Published: February 21, 2022 03:36:52 pm

रायपुर. UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) को लेकर राजनीतिक माहौल गरमाया हुआ है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उत्तर प्रदेश की एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए छुट्टा जानवरों की समस्याओं को लेकर नई व्यवस्था बनाने का जिक्र कर रहे थे। इसे लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। सीएम भूपेश ने ट्विटर पर लिखा, हमने छत्तीसगढ़ में कर दिखाया, हमारी नेता ने उत्तर प्रदेश में अपनाया, कथित 'गुजरात मॉडल' वालों ने आज मंच से 'छत्तीसगढ़ मॉडल' गुनगुनाया।
chhattisgarh politics
PM मोदी के इस चुनावी भाषण पर CM भूपेश का तंज, बोले- गुजरात मॉडल वालों ने छत्तीसगढ़ मॉडल गुनगुनाया
आवारा पशुओं से फसलों की सुरक्षा प्रबंध में छत्तीसगढ़ देश का मॉडल राज्य
दरसअल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में किसानों की फसलों की सुरक्षा तथा पशुधन के प्रबंधन के लिए तीन साल पूर्व शुरू हुए गोठानों का निर्माण तथा गोधन न्याय योजना (Godhan Nyay Yojana) की सार्थकता को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी अब स्वीकार कर लिया है। उन्होंने उत्तर प्रदेश के उन्नाव में चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए छुट्टा पशुओं के प्रबंधन की व्यवस्था बनाने की बात कही है। छत्तीसगढ़ में यह व्यवस्था पहले से ही सफलतापूर्वक लागू है।
प्रधानमंत्री ने भी आवारा पशुओं की समस्या दूर करने की कही बात
उत्तर प्रदेश में छुट्टा पुशओं से फसलों को हो रहे नुकसान को लेकर प्रधानमंत्री मोदी आने वाले दिनों में जिस नई व्यवस्था को लागू करने की बात कह रहे हैं, वह छत्तीसगढ़ राज्य में तीन साल पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सत्ता की बागडोर संभालते ही शुरू कर दी थी, जिसके चलते पशु पालकों के लिए पशु अब बोझ नहीं बल्कि लाभकारी हो गए हैं। छत्तीसगढ़ सरकार की गोठान और गोधन न्याय योजना का अनुसरण अन्य राज्य भी करने लगे हैं। मध्यप्रदेश राज्य ने इसका अनुसरण करते हुए गोबर धन प्लांट शुरू किया है।
2019 में लागू हुई योजना
मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ में ग्रामीण संसाधनों के संरक्षण एवं संवर्धन को ध्यान में रखते हुए सुराजी गांव योजना जनवरी 2019 में लागू की, जिसके तहत नरवा,गरुवा, घुरुवा और बाड़ी के संरक्षण और संवर्धन का काम शुरू किया गया। गरुवा कार्यक्रम के तहत गांवों में पशुओं की खुली चराई पर रोक लगाने के लिए गांवों में गोठानों का निर्माण शुरू किया गया। आज की स्थिति में राज्य के 10591 गांवों में गोठानों की निर्माण की मंजूरी दी जा चुकी है।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो पहुंचे, भारतीय प्रवासियों ने किया स्वागत, जापानी बच्चे के हिन्दी बोलने पर गदगद हुए PMदिल्ली-NCR में सुबह आंधी और बारिश से कई जगह उखड़े पेड़, विमान सेवा प्रभावितज्ञानवापी मामले के बीच गोवा के सीएम का बड़ा बयान, प्रमोद सावंत बोले- 'जहां भी मंदिर तोड़े गए फिर से बनाए जाएं'BJP को सरकार बनाने के लिए क्यों जरूरी है काशी और मथुरा? अयोध्या से बड़ा संदेश देने की तैयारीबेल्जियम, पहला देश जिसने मंकीपॉक्स वायरस के लिए अनिवार्य किया क्वारंटाइनएशिया कप हॉकी: पहले ही मैच में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्डआख़िर क्यों असदुद्दीन ओवैसी बार-बार प्लेसेज ऑफ़ वर्शिप एक्ट की बात कर रहे हैं, जानें क्या है यह एक्टकपिल देव के AAP में शामिल होने की चर्चा निकली गलत, सोशल मीडिया पर पूर्व कप्तान ने खुद साफ की स्थिति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.