scriptमुख्यमंत्री करेंगे राज्य में फ्री कोरोना वैक्सीन का फैसला : सिंहदेव | CM bhupesh will decide on free corona vaccine | Patrika News

मुख्यमंत्री करेंगे राज्य में फ्री कोरोना वैक्सीन का फैसला : सिंहदेव

locationरायपुरPublished: Jan 21, 2021 07:18:42 pm

Submitted by:

CG Desk

– छत्तीसगढ़ में फ्री वैक्सीन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने स्पष्ट कर दिया है कि इसका फैसला मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे।

ts_baba.jpg
रायपुर. राज्य में टीकाकरण के पहले चरण में हेल्थ वर्कर्स को फ्री कोरोना का वैक्सीन लगाया जा रहा है। इसके बाद फ्रंटलाइन वारियर्स को लगेगा। बाद में 50 और इसके ऊपर के लोगों को टीका लगाया जाना है लेकिन अभी यह स्पष्ट नही है कि इनको फ्री में लगेगा या नहीं। केरल, तमिलनाडु, पं. बंगाल, असम, दिल्ली, बिहार व उत्तर प्रदेश सरकार फ्री वैक्सीन की घोषणा कर चुके हैं।
छत्तीसगढ़ में फ्री वैक्सीन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने स्पष्ट कर दिया है कि इसका फैसला मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे। आंबेडकर अस्पताल के एडवांस कार्डियक इंस्टीट्यूट (एसीआई) में प्रथम सफल ओपन हार्ट सर्जरी से स्वस्थ होने वाली 42 वर्षीय सुनीता सिंह से बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री मिलने पहुंचे थे। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि एसीआई में 40 बिस्तरों की सुविधा उपलब्ध है, जिसे बढ़ाकर 200 तक करने का लक्ष्य है। इसे लेकर उन्होंने डीएमई डॉ. आरके सिंह, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. विष्णुदत्त, अस्पताल अधीक्षक डॉ. विनीत जैन और स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारियों से चर्चा भी की।
बर्ड फ्लू के लैब के लिए बजट में प्र्रस्ताव
स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि राज्य में बर्ड फ्लू की जांच के लिए वायरोलॉजिकल लैब की जरूरत है तो अधिकारियों से बातचीत की जाएगी। इस बार बजट में भी प्रस्ताव दिया गया है। मुख्यमंत्री के साथ गुरुवार को बजट को लेकर चर्चा की जानी है, जिसमें इस प्रस्ताव को भी रखा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो