scriptलोक सुराज में सामने आई इस अफसर की ये करतूत, CM बोले – तुरंत करो इसे सस्पेंड | CM Raman Singh orders suspension of Agriculture Extension Officer | Patrika News

लोक सुराज में सामने आई इस अफसर की ये करतूत, CM बोले – तुरंत करो इसे सस्पेंड

locationरायपुरPublished: Mar 17, 2018 06:13:20 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आज लोक सुराज अभियान के दौरान गरियाबंद जिले के देवभोग विकासखंड के ओडिशा सीमा से सटे ग्राम माडग़ांव में पहुंचे।

Lok Suraj Abhiyaan 2018

रायपुर . मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आज लोक सुराज अभियान के दौरान गरियाबंद जिले के देवभोग विकासखंड के ओडिशा सीमा से सटे ग्राम माडग़ांव में पहुंचे। मुख्यमंत्री ने यहां चौपाल लगाई और ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और तत्काल उसका समाधान भी किया।

समाधान शिविर में मुख्यमंत्री से किसानों ने गांव में बीज मिनीकिट वितरण नहीं करने की शिकायत की, जिस पर सीएम काफी नाराज हुए और वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी ललित यादव को तुरंत निलंबित करने के निर्देश दिए। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने गरियाबंद जिले के सुपेबेड़ा के किडनी बीमारी से प्रभावित 96 परिवारों को 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि देने एवं उनका राशन कार्ड बनवाने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री रमन ने थपथपाई सरपंच की पीठ, चंदागढ़ मे संचालित कोचिंग सेंटर की हुई सराहना

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने माड़ागांव और उमराईकला में नल जल योजना की स्वीकृति और झाखरपारा में ग्रामीण बैंक खोलने की घोषणा की। साथ ही सीएम ने माड़ागांव मिडिल स्कूल में अहाता निर्माण की भी घोषणा। मुख्यमंत्री ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को माडग़ांव में कैम्प लगाकर एक सप्ताह के भीतर नामांतरण, बंटवारा एवं सीमांकन कर प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश दिए।

हसदेव नदी की सफाई के लिए दो करोड़ का प्रस्ताव, सीएम ने ट्रीटमेंट प्लांट लगाने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री ने शिविर में बताया कि प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना के अंतर्गत गरियाबंद जिले में मई माह के अंत तक लक्षित सभी 14 हजार घरों में बिजली पहुंचा दिया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि देवभोग अंचल में लो वोल्टेज की समस्या को दूर करने केन्डागांव में 132 केवी सब स्टेशन का कार्य जल्द शुरू किया जाएगा।
lok suraj abhiyan 2018
समाधन शिविर में मुख्यमंत्री ने सभी विभागों के अधिकारियों को मंच पर बुलाकर उनके विभाग की योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली। शिविर में संसदीय सचिव गोवर्धन मांझी, मुख्य सचिव अजय सिंह, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव अमन सिंह और विशेष सचिव मुकेश बंसल, कलेक्टर गरियाबंद श्रुति सिंह सहित अनेक जनप्रतिनिधि और ग्रामीण बड़ी संख्या में उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो