scriptआज से सीएम के भेंट मुलाकात पार्ट-2 की होगी शुरुवात, करेंगे धुर नक्सल प्रभावित इलाकों का दौरा | CM's meeting part-2 will start from today, will visit the Naxal affect | Patrika News

आज से सीएम के भेंट मुलाकात पार्ट-2 की होगी शुरुवात, करेंगे धुर नक्सल प्रभावित इलाकों का दौरा

locationरायपुरPublished: May 18, 2022 01:31:59 pm

Submitted by:

CG Desk

भेंट-मुलाकात अभियान के पहले चरण में मुख्यमंत्री बघेल 4 से 11 मई तक सरगुजा अंचल के विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया था।

''free helicopter rides

”free helicopter rides

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भेंट-मुलाकात अभियान का दूसरा चरण 18 मई से शुरू हो रहा है। भेंट-मुलाकात के दूसरे चरण की शुरूआत कोंटा विधानसभा से होगी। भेंट-मुलाकात अभियान के दौरान मुख्यमंत्री आम जनता से सीधे रूबरू होंगे। इस दौरान उनके साथ चीफ सेक्रेटरी अमिताभ जैन, डीजीपी अशोक जुनेजा, सेक्रेटरी टू सीएम सिद्धार्थ कोमल परदेशी, खुफिया विभाग के चीफ डॉ आंनद छाबडा भी साथ होंगे ।

मुख्यमंत्री का सरगुजा दौरा काफी चर्चा में रहा था, इस दौरान कई अधिकारीयों और कर्मचारियों को सस्पेंड भी किया गया था। जिसमें सूरजपुर के ज़िला पंचायत सीईओ को हटाया जाना प्रमुख है। यही वजह है की जिन स्थानों पर आगामी दौरा होना है। वहा अधिकारी कर्मचारी पहले ही अलर्ट मोड पर हैं।

निर्धारित दौरा कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री 18 मई को रायपुर से 12 बजे कोंटा पहुंचेंगे। यहां आम जनता से भेंट-मुलाकात एवं शासकीय योजनाओं और कार्यक्रमों का जायजा लेने के बाद मुख्यमंत्री 1.40 बजे कोंटा विधानसभा क्षेत्र के छिन्दगढ़ पहुंचेंगे और वहां लोगों से भेंट-मुलाकात करने के बाद 3.30 बजे सुकमा पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री सुकमा में पुलिस लाईन स्थित आफिसर्स मेस का लोकार्पण, शहीद पार्क में गांधी जी की प्रतिमा का अनावरण एवं सी-मार्ट का उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री शाम 5.20 बजे से शाम 7.20 बजे तक सुकमा में विभिन्न प्रतिनिधिमंडल से भेंट-मुलाकात करने के बाद राजीव भवन का अवलोकन एवं जनप्रतिनिधियों से भेंट-मुलाकात करेंगे।

19 मई को बीजापुर व 20 मई को नारायणपुर का दौरा होगा। इन तीनों जिलों में दौरे के बाद मुख्यमंत्री रात ज़िला मुख्यालयों में गुजारेंगे। तीन दिन के दौरे के बाद 20 मई कि शाम मुख्यमंत्री वापस रायपुर पहुचेंगे

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में भेंट-मुलाकात अभियान की शुरुआत की है। भेंट-मुलाकात अभियान के पहले चरण में मुख्यमंत्री बघेल ने 4 से 11 मई तक सरगुजा अंचल के विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया था। इस दौरान मुख्यमंत्री ने तीन जिलों के आठ विधानसभा में जनता के बीच पहुंचकर शासकीय योजनाओं को क्रियान्वयन के बारे में जानकारी ली थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो