scriptसीएम बोले- राजनीतिक स्वार्थ के लिए छत्तीसगढ़ को कर रहे बदनाम | CM said - defaming Chhattisgarh for political selfishness | Patrika News

सीएम बोले- राजनीतिक स्वार्थ के लिए छत्तीसगढ़ को कर रहे बदनाम

locationरायपुरPublished: Sep 18, 2021 02:20:53 pm

Submitted by:

CG Desk

राजनीति : नेशनल क्राइम ब्यूरो के आंकड़ों को लेकर विपक्ष पर किया पलटवार- कहा, भाजपा गोडसे और हम गांधी के अनुयायी

CM Bhupesh Baghel

मंत्रियों के जिलों के प्रभार में बड़ा बदलाव, लखमा को बस्तर संभाग के 7 में से 5 जिलों की कमान, देखें पूरी डिटेल

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नेशनल क्राइम ब्यूरो के आंकड़ों को लेकर किसी का नाम लिए बिना विपक्ष पर तीखा पलटवार किया है। उन्होंने कहा, कुछ तथाकथित राजनीतिज्ञों द्वारा नेशनल क्राइम ब्यूरो के आंकड़ों की आधी व्याख्या कर छत्तीसगढ़ को बदनाम करने की कोशिश की गई। छत्तीसगढ़ जैसे शांत प्रदेश को अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए बदनाम करना एक छत्तीसगढ़ी के रूप में मैं सही नहीं मानता। उन्होंने कहा, भाजपा के शासन काल में आंकड़ों को चमकाने के लिए अपराध ही पंजीबद्ध नहीं होता था।

हम गांधी जी के अनुयायी है और वो गोडसे के
मुख्यमंत्री ने कहा, सरकार पर अंगुली उठाने वाले जो कि 2020 की जानकारी लेकर दुष्प्रचार कर रहे हैं, एक बार उसके पहले का भी आंकड़ा उठाकर देख लें। बिहार की तुलना करें तो बिहार में 2017 की तुलना में 350 हत्याएं ज्यादा हुई। छत्तीसगढ़ में 2017 से कम है। अकेले उत्तर प्रदेश में 3800 से अधिक हत्याएं हुई। 20 राज्यों के सर्वे में छत्तीसगढ़ पहले भी अंतिम छह राज्यों में था और अभी भी है। हत्या के प्रयास के मामले में छत्तीसगढ़ पहले 17वें नम्बर पर था। अब 18वें नम्बर पर है। दुष्कर्म के मामले में 2018 में छत्तीसगढ़ पांचवें स्थान पर था और 2019 में 12वें स्थान पर आ गया है।

बदले के लिए किसी भी स्तर तक जा सकते हैं
आयकर के छापे को लेकर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा, ये तो बदले के किसी भी स्तर तक जा सकते हैं। जब सोनू सूद सहायता कर रहे थे, तो अपनी तरफ लाने की कोशिश कर रहे थे। जब वे नहीं आए और दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री के साथ फोटो आया, तो उनके यहां छापा पड़ा। भाजपा बिलकुल भी विरोध बर्दाश्त नहीं कर पाती।

अंग्रेजों के तलवे चाटने वाले हमसे सवाल पूछेंगे
नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने राहुल गांधी की वंशावली को लेकर सवाल किया था। इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, गांधी-नेहरू परिवार के बारे में देश और दुनिया जानती है। उस परिवार के लोगों ने कुर्बानियां दी है। अंग्रेजों के तलवे चाटने वाले हमसे सवाल पूछेंगे। गोडसे को मानने वाले लोगों से प्रमाण लेने की जरूरत नहीं हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो